Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

‘कोरोना वायरस पर ठोस कदम नहीं उठाए गए तो बर्बाद हो जाएगी अर्थव्यवस्था’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस एक बहुत बड़ी समस्या है और इस पर ठोस कदम नहीं उठाए गए तो देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 13, 2020 11:51 IST
‘कोरोना वायरस पर ठोस कदम नहीं उठाए गए तो बर्बाद हो जाएगी अर्थव्यवस्था’- India TV Hindi
‘कोरोना वायरस पर ठोस कदम नहीं उठाए गए तो बर्बाद हो जाएगी अर्थव्यवस्था’

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस एक बहुत बड़ी समस्या है और इस पर ठोस कदम नहीं उठाए गए तो देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएगी। उन्होंने यह दावा भी किया कि इस समस्या के समाधान की दिशा में कदम उठाने की बजाय यह सरकार बेखबर पड़ी है। 

Related Stories

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''मैं यह दोहराता रहूंगा कि कोरोना वायरस एक बहुत बड़ी समस्या है। इस समस्या को नजरअंदाज करना समाधान नहीं है। अगर कड़े कदम नहीं उठाए गए तो भारतीय अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएगी।'' 

उन्होंने दावा किया कि यह सरकार बेखबर पड़ी है। कांग्रेस नेता ने बृहस्पतिवार को भी आरोप लगाया था कि कोरोना वायरस की समस्या और अर्थव्यवस्था की हालत को लेकर प्रधानमंत्री सो रहे हैं। बता दें कि भारत में कोरोनावायरस के अबतक 75 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोनावायरस की वजह से देश में एक मौत की पुष्टि भी हो चुकी है। 

ये मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई, जहां एक 76 वर्षीय वृद्ध को कोरोनावायरस ने अपना शिकार बना लिया। गुरुवार को महाराष्ट्र से कोरोनावायरस के दो और मामले सामने आए। करोनोवायरस का असर व्यापार, खेल समेत तकरीबन हर क्षेत्र पर हुआ है। 

विदेशों से भारत आने वाले यात्रियों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने एहतियात के तौर पर 15 अप्रैल तक विदेशों से भारत में आने वाले सभी यात्रियों पर रोक लगा दी है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के दूसरे देश भी इस तरह के कदम उठा रहे हैं। अमेरिका ने भी यूरोप से आने वाले यात्रियों का अपने देश में प्रवेश बंद कर दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement