Friday, March 29, 2024
Advertisement

गुना में पुलिस की बर्बरता पर गर्माया राजनीतिक माहौल, राहुल गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

मध्य प्रदेश के गुना में दलित किसान परिवार के साथ पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल होने के साथ ही इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के ख़िलाफ़ है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2020 9:53 IST
Rahul Gandhi shares video of Guna Police atrocity, says our fight is against this injustice- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Gandhi shares video of Guna Police atrocity, says our fight is against this injustice

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के गुना में दलित किसान परिवार के साथ पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल होने के साथ ही इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के ख़िलाफ़ है। बता दें कि शिवराज सरकार को घेरने की शुरुआत पूर्व सीएम कमलनाथ ने की। उन्होंने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया और कहा कि गुंडे-अपराधी बेखौफ हो रहे हैं और प्रदेश जंगलराज की ओर लौट रहा है।

Related Stories

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी इस मुद्दे पर सरकार कपर निशाना साधा। बता दें कि जमीन से अवैध कब्जा हटाने पहुंची पुलिस से किसान ने फसल कट जाने तक रुकने के लिए कहा। पुलिस नहीं मानी तो उन्होंने खेत में ही कीटनाशक पी लिया।

कीटनाशक पी लेने के बाद पुलिस द्वारा दंपत्ति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां फिलहाल उनकी हालत में सुधार है। कांग्रेस ने इस मुहिम की आलोचना करते हुए घटना के लिये जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जिलाधिकारी एस विश्वनाथन ने कहा, ‘‘शहर की सीमा में सरकारी मॉडल कॉलेज के लिये एक जमीन आरक्षित थी। इस जमीन पर राजकुमार अहिरवार (38) और उसकी पत्नी सावित्री (35) खेत पर काम कर रहे थे। इन्हें वहां एक अतिक्रमणकर्ता गब्बू पारदी द्वारा बटाई पर काम दिया गया था।’’

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक कथित वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिस लाठी से एक आदमी को कथित तौर पर पीट रही है और उसकी पत्नी और अन्य लोग उसे बचाने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें महिला भी अपने पति के ऊपर लेट जाती है और महिला पुलिसकर्मी उसे मौके से हटाते हुए नजर आ रही हैं।

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर घटना की निंदा की और कहा कि उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया है। इसके थोड़ी देर बाद ही प्रदेश सरकार एक्शन में आ गई। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुना के कलेक्टर एस विश्वनाथन और एसपी तरुण नायक को पद से हटा दिया। देर रात राजेश कुमार सिंह को गुना का नया एसपी बनाने का आदेश भी सरकार ने जारी कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement