Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, भाजपा-शिवसेना विधायकों में धक्का मुक्की

महाराष्ट्र विधानसभा में मंगलवार को हंगामा हुआ और विपक्षी भाजपा तथा सत्तारूढ़ शिवसेना के विधायकों के बीच आरोप प्रत्यारोपों के साथ साथ धक्का-मुक्की भी हुई जिसकी वजह से विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 17, 2019 12:36 IST
महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, भाजपा-शिवसेना विधायकों में धक्का मुक्की- India TV Hindi
महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, भाजपा-शिवसेना विधायकों में धक्का मुक्की

नागपुर: महाराष्ट्र विधानसभा में मंगलवार को हंगामा हुआ और विपक्षी भाजपा तथा सत्तारूढ़ शिवसेना के विधायकों के बीच आरोप प्रत्यारोपों के साथ साथ धक्का-मुक्की भी हुई जिसकी वजह से विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया। 

Related Stories

राज्य विधानसभा के यहां जारी शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन, भाजपा विधायक फ्लेक्स बोर्ड के साथ विधानसभा तक पहुंचे जिन पर शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट दर्ज थी जिसमें बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों के लिए प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये की मांग की गई थी। 

सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही, भाजपा सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। उन्होंने शिवसेना की पूर्व मांग को लागू करने को कहा। विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने भाजपा सदस्यों से अपनी-अपनी सीट पर लौटने को कहा और सदन को कार्यवाही आगे बढ़ाई। 

हालांकि शिवसेना के कुछ विधायक भी वहां पहुंच गए और भाजपा सदस्यों से फ्लेक्स बोर्ड छीनने लगे जिसके बाद सदन में हंगामा होने लगा। भाजपा सदस्यों के सीट पर लौटने से इनकार करने के बाद, अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 30 मिनट के लिए स्थगित कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement