1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सावरकर राष्ट्रीय आदर्श हैं, इस पर कोई समझौता नहीं हो सकता: शिवसेना

सावरकर राष्ट्रीय आदर्श हैं, इस पर कोई समझौता नहीं हो सकता: शिवसेना

राहुल गांधी द्वारा अपने बयान में सावरकर का जिक्र शिवसेना को रास नहीं आया। शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर उन्हें चेतावनी दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 14, 2019 23:54 IST
Sanjay Raut Rahul Gandhi- India TV
Image Source : PTI Congress leader Rahul Gandhi addresses the party workers during the party's 'Bharat Bachao' rally at Ramlila Maidan in New Delhi.

मुंबई। महाराष्ट्र में कांग्रेस की गठबंधन साझीदार शिवसेना ने शनिवार को राहुल गांधी द्वारा कसे गए तंज ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है’ पर तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हिंदुत्व विचारक के प्रति श्रद्धा को लेकर कोई “समझौता” नहीं किया जा सकता।

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने ट्वीट किया, ‘‘वीर सावरकर न सिर्फ महाराष्ट्र, बल्कि पूरे देश के लिए आदर्श हैं। सावरकर का नाम राष्ट्र और स्वयं के बारे में गौरव को दर्शाता है। नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। ऐसे प्रत्येक आदर्श को पूजनीय मानना चाहिए। इस पर कोई समझौता नहीं हो सकता।”

दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की ‘भारत बचाओ रैली’ में राहुल गांधी ने कहा था कि उनका नाम राहुल गांधी है, ‘राहुल सावरकर नहीं है’ और वह सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगेंगे। भाजपा ने गांधी से उनके “रेप इन इंडिया” बयान के लिए माफी मांगने की मांग की थी। राउत ने कहा, “हम पंडित नेहरू, महात्मा गांधी में विश्वास करते हैं। आप वीर सावरकर का अपमान न करें।” कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार में शामिल है।

उद्धव ठाकरे भी राहुल गांधी से नाराज

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे राहुल गांधी के वीर सावरकर वाले बयान से नाराज हैं। जल्द ही शिवसेना अपनी नाराजगी कांग्रेस आलाकमान तक पहुंचाएगी कि ऐसे बयानों से बचना चाहिए जिससे महाराष्ट्र में गठबंधन को दिक्कतें पेश आएं।

देवेंद्र फडणवीस बोले राहुल का बयान शर्मनाक

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राहुल गांधी का बयान शर्मनाक है, शायद उन्हें सावरकर जी के बारे में जानकारी नहीं है। उन्हें अंडमान जेल की कोठरी में 12 साल तक यातना का सामना करना पड़ा, राहुल गांधी 12 घंटे भी नहीं कर सकते। सिर्फ अपने नाम के पीछे गांधी लगा लेने से आप गांधी नहीं बन जाते।

शिवसेना का रुख नरम क्यों? – फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह बहुत साफ है कि शिवसेना को सत्ता में रहने के लिए किस तरह के लोगों से डील करना है। महाराष्ट्र और देश सवारकर जी का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। इससे पहले शिवसेना बहुत तीखी प्रतिक्रिया देती थी, अब वो इतना नरम क्यों हो गए हैं।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13