1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जयललिता की करीबी सहयोगी शशिकला ने किया राजनीति से संन्यास का ऐलान, की यह अपील

जयललिता की करीबी सहयोगी शशिकला ने किया राजनीति से संन्यास का ऐलान, की यह अपील

तमिलनाडु चुनाव से ठीक पहले शशिकला ने बड़ा ऐलान किया है। जयललिता की खास सहयोगी शशिकला ने इन विधानसभा चुनावों से खुद को दूर रखने का ऐलान किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 03, 2021 22:49 IST
Sasikala Announces to Quit Politics, Urges AIADMK to Stay United and Fight DMK- India TV Hindi
Image Source : PTI तमिलनाडु चुनाव से ठीक पहले शशिकला ने बड़ा ऐलान किया है।

चेन्नई: तमिलनाडु चुनाव से ठीक पहले शशिकला ने बड़ा ऐलान किया है। जयललिता की करीबी सहयोगी शशिकला ने इन विधानसभा चुनावों से खुद को दूर रखने का ऐलान किया है। एक प्रेस रिलीज जारी कर शशिकला ने कहा कि जयललिता के हर सच्चे फॉलोवर्स का ये कर्तव्य है कि वो असली दुश्मन DMK को हराने के लिए एकजुट होकर मेहनत करें। राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करने के बाद शशिकला कहा कि उन्होंने कभी सत्ता या पद नहीं चाहा है। हमेशा वह लोगों की भलाई के लिए काम करेंगी और अम्मा (जयललिता) के बताए मार्ग का अनुसरण करेंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि तमिलनाडु राज्य में एमजीआर का शासन जारी रहना चाहिए।

शशिकला ने आगे कहा कि अम्मा ने कहा था कि वे (DMK) दुष्ट शक्तियां हैं। अम्मा के कैडरों को डीएमके को हराने के लिए जोरशोर से काम करना चाहिए और यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि अम्मा का सुनहरा शासन आए। उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा कि मैं राजनीति से दूर रहना चाहती हूं, लेकिन मैं दुआ करती हूं कि अम्मा जैसा स्वर्णिम शासन बने। शशिकला के इस फैसले से सभी लोग चौंक गए हैं।

बता दें कि तमिलनाडु में शशिकला की वापसी के बाद से एआईएडीएमके में सियासी हलचल तेज थी। गौरतलब है कि 27 जनवरी 2021 को शशिकला को जेल से राहत मिल मिली थी। वह आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल की काट रहीं थीं। तमिलनाडु में विधानसभा की कुल 234 सीटें हैं और इसका कार्यकाल 24 मई को पूरा हो रहा है।

तमिलनाडु में पिछले 10 सालों से ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) का शासन है। राज्य की जनता ने वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव में अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता को दोबारा गद्दी सौंपी थी। इस बार तमिलनाडु में सिर्फ एक चरण में ही चुनाव कराए जाएंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि इसके लिए 12 मार्च को अधिसूचना जारी होगी।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X