1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. तमिलनाडु के कृषि मंत्री दुरैक्कन्नू कोरोना वायरस से संक्रमित, लाइफ सपोर्ट पर रखे गए

तमिलनाडु के कृषि मंत्री दुरैक्कन्नू कोरोना वायरस से संक्रमित, लाइफ सपोर्ट पर रखे गए

तमिलनाडु के कृषि मंत्री आर. दुरैक्कन्नू कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी हालत को देखते हुए उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 25, 2020 23:28 IST
R. Doraikannu Coronavirus, Tamil Nadu, Agriculture Minister R. Doraikannu, Doraikannu- India TV Hindi
Image Source : FACEBOO/R. DORAIKANNU तमिलनाडु के कृषि मंत्री आर. दुरैक्कन्नू कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

चेन्नई: तमिलनाडु के कृषि मंत्री आर. दुरैक्कन्नू कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी हालत को देखते हुए उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। बता दें कि बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें कुछ दिन पहले एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कावेरी अस्पताल के अधिकारियों ने रविवार को दुरैक्कन्नू के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 72 वर्षीय मंत्री को एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन (ECMO) और वेंटिलेटर पर रखा गया है। चेन्नई से सलेम जाते समय रास्ते में बेचैनी की शिकायत होने पर दुरैक्कन्नू को 13 अक्टूबर को विल्लुपुरम के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया था।

13 अक्टूबर को हुए थे अस्पताल में भर्ती

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकारी मेडिकल कॉलेज में दिखाने के बाद दुरैक्कन्नू को 13 अक्टूबर को ही कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने एक बुलेटिन में बताया कि दुरैक्कन्नू को सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अस्पताल ने बताया कि गहन देखभाल इकाई में विशेषज्ञ चिकित्सकों के एक पैनल द्वारा मंत्री के स्वास्थ्य पर करीबी नजर रखी जा रही है। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के साथ मत्स्य मंत्री डी जयकुमार और स्वास्थ्य मंत्री सी विजयाभास्कर ने अस्पताल जाकर दुरैक्कन्नू के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और कृषि मंत्री के परिवार के सदस्यों से भी मिले।

पढ़ें: देवेंद्र फडणवीस के कोरोना संक्रमित होने पर शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कही ये बात
पढ़ें: कांग्रेस विधायक के इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल होने पर भड़के कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान

तमिलनाडु में मिले 2,869 नए कोरोना मरीज
इस बीच तमिलनाडु में कोरोना वायरस के नए मामलों में रविवार को भी गिरावट जारी रही और 2,869 नए मरीज सामने आए। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 के मामले 7.09 लाख हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस अवधि में 31 लोगों की इस संक्रमण से मौत हुई है जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक इस महामारी से 10,924 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और रविवार को विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल केन्द्रों से 4,019 मरीजों को छुट्टी दी गई। इसके साथ ही राज्य में अब तक 6.67 लाख लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment