Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

#TeamModiOnIndiaTV: देश में बुलेट ट्रेन कब चलेगी, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया

पीयूष गोयल ने बताया कि रेलवे अभी तक कुल 449 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला चुकी है। देश में बुलेट ट्रेन कब चलेगी इस पर भी उन्होंने जवाब दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2020 14:47 IST
minister of railways of india piyush goyal on bullet train- India TV Hindi
Image Source : AP minister of railways of india piyush goyal on bullet train

नई दिल्ली: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने के मौके पर इंडिया टीवी ने विशेष कार्यक्रम 'मंत्री सम्मेलन' का आयोजन किया जिसमें केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोरोना वायरस, लॉकडाउन, और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों पर कई सवालों के जवाब दिए। पीयूष गोयल ने बताया कि रेलवे अभी तक कुल 449 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला चुकी है। देश में बुलेट ट्रेन कब चलेगी इस पर भी उन्होंने जवाब दिया।

Related Stories

बुलेट ट्रेन के सवाल पर पीयूष गोयल ने कहा, "अभी तक उसपर कोई विचार नहीं किया है। जबसे कोरोना संकट आया है, पूरा रेल मंत्रालय और पूरा देश इस लड़ाई में लगा हुआ है। एक बार स्थिति जब सामान्य हो जाएगी तभी उसपर चर्चा होगी। भारत को लंबे अरसे के लिए तैयार करना जरूरी है और आत्मनिर्भर भारत के लिए हाई स्पीड, सेमी हाई स्पीड ट्रेनों को तैयार करना पड़ेगा।"

उन्होंने आगे कहा, "अब आगे आने वाले भारत के लिए जिस तरह की कल्पना प्रधानमंत्री जी ने की है, इन सब के लिए अगले 10-12 साल में रेल सुविधायों में और रेल विस्तार के लिए 50 लाख करोड़ रुपए लगे। बुलेट ट्रेन लोगों को सुविधा भी देगी, नौकरियां भी देगी, रास्ते के पूरे क्षेत्र का विकास भी होगा।"

इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि पहली जून से रोजाना 200 रेलगाड़ियां अपने पुराने निर्धारित समय और शेड्यूल पर चलने वाली हैं। ऐसी कई गाड़ियां हैं इनमें जहां पर बुकिेंग कई दिनों के लिए 

100 प्रतिशत हो गई है। जो श्रमिक गांव गए हैं वे भी काउंटर, या आईआरसीटीसी के माध्यम से वापसी की टिकट बुक करा सकते हैं। हम धीरे-धीरे सामान्य हालात की तरफ बढ़ रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement