1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. उत्तराखंड में बीजेपी को मिली नई ताकत, कद्दावर निर्दलीय विधायक ने थामा पार्टी का हाथ

उत्तराखंड के निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पवार ने धामा बीजेपी का दामन

उत्तराखंड बीजेपी के चीफ कौशिक ने कहा कि पवार ने उत्तराखंड क्रांति दल के नेता के रूप में उत्तराखंड राज्य के लिए लड़ाई में बढ़-चढ़कर योगदान दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 08, 2021 16:42 IST
Pritam Singh Panwar joins BJP, Pritam Singh Panwar BJP, Pritam Singh Panwar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BJP4INDIA उत्तराखंड क्रांति दल के नेता और निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पवार ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया।

नई दिल्ली: उत्तराखंड क्रांति दल के नेता और निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पवार ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया। वह उत्तराखंड की यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र से 2 बार विधायक रह चुके हैं। वर्तमान में वह विधानसभा में धनोल्टी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में पवार को पार्टी की सदस्यता दिलाई। ईरानी ने पवार का बीजेपी में स्वागत करते हुए कहा कि राष्ट्रहित में उनका भाजपा परिवार में शामिल होने का निर्णय सराहनीय है।

‘मोदी से काफी प्रभावित हूं’

वहीं, उत्तराखंड बीजेपी के चीफ कौशिक ने कहा कि पवार ने उत्तराखंड क्रांति दल के नेता के रूप में उत्तराखंड राज्य के लिए लड़ाई में बढ़-चढ़कर योगदान दिया। उन्होंने कहा कि पवार के बीजेपी में शामिल होने राज्य में पार्टी को मजबूती मिलेगी। वहीं, प्रीतम सिंह पवार ने कहा कि वह बीजेपी परिवार में शामिल होकर आज गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेहद प्रभावित हैं क्योंकि वह उततराखंड के विकास के लिए लगातार प्रयासरत हैं। पवार ने कहा कि बहुत सोच समझकर उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का निर्णय लिया है।


राज्यपाल ने दिया इस्तीफा
इसके बीच उत्तराखंड से बुधवार को ही एक और बड़ी खबर सामने आई है। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बुधवार को पद से इस्तीफा दे दिया। राजभवन के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि राज्यपाल ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दिया है। उन्होंने बताया कि राज्यपाल ने व्यक्तिगत कारणों के चलते इस्तीफा दिया है। बता दें कि बेबी रानी मौर्य ने 26 अगस्त, 2018 को उत्तराखंड के राज्यपाल पद की शपथ ली थी। उन्होंने तत्कालीन राज्यपाल केके पॉल की जगह ली थी।

Click Mania