Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भाजपा का बंगाल बंद: BJP, TMC कार्यकर्ताओं में झडप, रोकी गई ट्रेनें; आसनसोल में पुलिस का लाठीचार्ज

एक तरफ जहां भाजपा ने लोगों से बंगाल बंद को सफल बनाने की अपील की है, वहीं राज्य सरकार और तृणमूल कांग्रेस ने बंद को नाकाम करने के लिए कमर कस ली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 02, 2019 11:43 IST
बीजेपी का बंगाल बंद आज, आसनसोल में पुलिस का लाठीचार्ज- India TV Hindi
Image Source : ANI बीजेपी का बंगाल बंद आज, बसों में तोड़फोड़, रोकी गई ट्रेनें; आसनसोल में पुलिस का लाठीचार्ज

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर के दारीभीत गांव में आईटीआई के छात्र राजेश सरकार और तृतीय वर्ष के कॉलेज छात्र तपस बर्मन की मौत के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज 12-घंटे का बंगाल बंद का आह्वान किया है। बंद के दौरान कई जगह प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ मचाई। हिंसक घटनाओं से बचाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में सरकारी बसों के ड्राइवर हेलमेट पहनकर बस चला रहे हैं।

एक तरफ जहां भाजपा ने लोगों से बंगाल बंद को सफल बनाने की अपील की है, वहीं राज्य सरकार और तृणमूल कांग्रेस ने बंद को नाकाम करने के लिए कमर कस ली है। पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी ने भाजपा पर बंद बुलाकर राज्य में परेशानी खड़ा करने के प्रयास करने का आरोप लगाया और कहा कि उस दिन जनजीवन को सामान्य बनाये रखने के लिए हरसंभव कदम उठाये जाएंगे।

अपडेट्स

  • भाजपा कार्यकर्ताओं की ट्रेनों को रोकने की कोशिश के दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं के साथ झडप। भाजपा ने पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में 2 छात्रों की मौत के बाद राज्य में आज बंद का ऐलान किया है। 
  • आसनसोल के नियामतपुर में सड़क रोक कर विरोध प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज
  • उत्तर बंगाल के कूचबिहार में तीन सरकारी बसों में तोड़फोड़ के बाद पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया
  • पश्चिम बंगाल में बंद के दौरान हंगामा और ईंट पत्थर से बचने के लिए सरकारी बसों के चालक हेलमेट लगाकर चला रहे हैं बस
  • पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर रेलवे स्टेशन पर बीजेपी और टीएमसी समर्थकों के बीच झड़प के दौरान पुलिस की भी पिटाई।
  • पूर्वी मिदनापुर के महिषादल में भी बीजेपी समर्थकों पर पुलिस का लाठीचार्ज।
  • पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में बंगाल बंद के दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ भिड़े टीएमसी कार्यकर्ता। बीजेपी की महिला कार्यकर्ता की पिटाई

शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को बंद के दिन अपने कार्यालयों में उपस्थित रहने और राज्य सरकार की परिवहन व्यवस्था चालू रखने के लिए अधिसूचना जारी करने के अलावा सरकार वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, निजी शैक्षणिक संस्थानों को सामान्य रूप से काम करते रहने के लिए कहेगी। चटर्जी यहां राज्य सचिवालय में मंत्रियों के समूह की एक बैठक में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से यह बात कही।

मंत्री ने कहा कि बंद के पहले सरकारी कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर एक विशेष अधिसूचना जारी की जाएगी। चटर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इटली के मिलान से राज्य के घटनाक्रम पर नजर रख रही है। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री शुवेंदु अधिकारी से बंद के दिन यातायात गतिविधियां सामान्य रखने के लिए निजी बस संचालकों के साथ समन्वय करने के लिए कहा गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement