Friday, May 03, 2024
Advertisement

टमाटर की माला पहनकर पहुंचे आप सांसद,सभापति जगदीप धनखड़ ने जताई आपत्ति

राज्यसभा में समय अजीबो-गरीब स्थिति हो गई जब आम आदमी के पार्टी का एक सांसद टमाटर की माल पहने सदन के अंदर जाकर अपनी सीट पर बैठ गया। इस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने आपत्ति जताई।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 09, 2023 14:55 IST
 सुभाष गुप्ता, सांसद, आप - India TV Hindi
Image Source : पीटीआई सुभाष गुप्ता, सांसद, आप

नई  दिल्ली: टमाटर के दाम इन दिनों आसमान छू रहे हैं। इस महंगाई का विरोध करने के लिए आम आदमी पार्टी के सांसद ने नायाब तरीका ढूंढा।  राज्यसभा में आम आदमी पार्टी (आप) के एक सदस्य बुधवार को टमाटर की माला पहनकर राज्यसभा में पहुंच गए। सभापति जगदीप धनखड़ ने जब इस रूप में उन्हें देखा तो आप सदस्य के इस आचरण पर आपत्ति जताई और दुख भी व्यक्त किया। 

सभापति धनखड़ हुए नाराज

आप के राज्यसभा सदस्य सतीश गुप्ता बुधवार सुबह टमाटर की माला पहनकर संसद पहुंचे और वही पहनकर वह उच्च सदन में भी बैठे। सभापति धनखड़ ने इस पर नाराजगी जताई और कहा कि इससे उन्हें बहुत दुख हुआ है। इस दौरान सदन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी को मुंबई में हिरासत में लिए जाने पर हंगामा हो रहा था। 

हम अपने आचरण में सुधार ला सकते हैं-धनखड़

सदन की कार्यवाही स्थगित करने से पहले धनखड़ ने कहा, ‘‘एक सीमा है। हम अपने आचरण में सुधार ला सकते हैं। राज्यसभा के सभापति के रूप में, मैं बहुत दुखी हूं।’’ सदन में प्रवेश करने से पहले गुप्ता ने कहा, ‘‘अब टमाटर खाने के लिए नहीं रहे, अब आभूषण बन चुके हैं। 250 रुपये किलो टमाटर का भाव हो हो गया है, 350 रुपये किलो अदरक का भाव हो गया है। डीजल और पेट्रोल सौ रुपये प्रति लीटर पार कर गया है। डॉलर 85 रुपये पार कर गया है।’’ उन्होंने कहा कि महंगाई एक बड़ा मुद्दा है लेकिन सरकार इस विषय पर चर्चा के लिए तैयार नहीं है। 

सरकार महंगाई पर लगाम लगाए-आप सांसद

उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार ने हिंदुस्तान को जाति और धर्म के आधार पर बांट दिया है और इन्हीं के नाम पर वोट लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पूरा मणिपुर जला दिया, पूरा हरियाणा जला दिया और महंगाई से पूरा देश झुलस रहा है। हम चाहते हैं कि महंगाई के मुद्दे पर सदन का ध्यान आकर्षित हो और सरकार महंगाई पर लगाम लगाए।’’ (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement