Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

दिल्ली सेवा बिल पास होते ही क्यों नरम पड़ गए अरविंद केजरीवाल? LG विनय सक्सेना के साथ दिखे सीएम

दिल्ली सेवा बिल पास होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के तेवर नरम पड़ गए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि सीएम केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय सक्सेना दोनों साथ-साथ दिखे हैं।

Reported By : Sanjay Sah Edited By : Avinash Rai Updated on: August 08, 2023 21:54 IST
Arvind Kejriwal became soft After Delhi Service Bill was passed CM seen with LG Vinay Saxena- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय सक्सेना

संसद में दिल्ली सेवा बिल पास होने के बाद आज दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक साथ नजर आए। मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल एक सरकारी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। लेकिन दोनों के बीच इस दौरान कोई तल्खी देखने को नहीं मिली। बता दें कि पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल द्वारा लगातार दिल्ली सेवा बिल का विरोध किया जा रहा था और आए दिन उपराज्यपाल के ऊपर टिप्पणी की जा रही थी। हालांकि आज दोनों सरकारी कार्यक्रम में एक साथ बगैर किसी तल्खी के दिखाई दिए।

केजरीवाल और राज्यपाल दिखे साथ-साथ

दरअसल दिल्ली नगर निगम द्वारा आईटीओ स्थित शहीद पार्क में आजादी का अमृत महोत्सव पार्क तैयार किया गया है। इस पार्क का उद्घाटन उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया। एमसीडी ने करीब साढ़े चार एकड़ में इस पार्क को विकसित किया है। इस पार्क को तैयार करने में कुल 15 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। पार्क में प्रतिकृतियों, मूर्तियों को ढाई सौ टन कबाड़ से तैयार किया गया है। पार्क के बाहर दीवार पर जी-20 शिखर सम्मेलन के लोगों के साथ सभी राज्यों के विख्यात नृत्य की कलाकृतियां लगाई गई हैं।

स्क्रैप से बना है पार्क

साथ ही पार्क से बाहर निकलने व प्रवेश द्वार के बीच क्रांतिकारियों की विशाल कलाकृतियां लगाई गई हैं। इन कलाकृतियों को भी कबाड़ से बनाया गया है। बता दें कि बच्चों के घूमने के लिए यह पार्क फ्री रहेगा। इस पार्क के उद्घाटन समारोह में पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नगर निगम से दिल्ली की सफाई और भ्रष्टाचार को खत्म करने की उम्मीद है। निगम फंड्स की कमी झेल रहा है, लेकिन आने वाले सालों में सुधार होगा। दिल्ली देश की राजधानी है तो राजधानी की तरह दिखनी चाहिए। साफ सफाई दिखनी चाहिए। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने इस दौरान कहा, 'भारत सरकार द्वारा दिए गए 15 करोड़ के अनुदान की मदद से पार्क को बनाया गया है। शहीदी पार्क को 250 टन स्क्रैप मैटेरियल से बनाया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement