Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अधीर ने लद्दाख और मालदीव का मुद्दा उठाया तो भड़के रक्षा मंत्री, बोले- भारत पर आंख उठाकर देखा तो...

संसद के बजट सत्र में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लद्दाख और मालदीव का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में सुरक्षा चिंताओं पर एक शब्द भी नहीं कहा गया।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: February 05, 2024 19:10 IST
अधीर रंजन पर भड़के रक्षा मंत्री। - India TV Hindi
Image Source : ANI/PTI अधीर रंजन पर भड़के रक्षा मंत्री।

लोकसभा में आज सोमवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष में काफी गरम माहौल देखने को मिला। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार पर भगवान राम को चुनावी उपकरण बनाने का आरोप लगाया। इसके बाद अधीर यहीं नहीं रुके और लद्दाख और मालदीव जैसे मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की। हालांकि, अधीर के ऐसा करते ही देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में बड़ी बात कह दी है। 

क्या बोले थे अधीर रंजन?

संसद के बजट सत्र में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लद्दाख और मालदीव का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में सुरक्षा चिंताओं पर एक शब्द भी नहीं कहा गया। अधीर रंजन ने कहा कि लद्दाख में हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं, मालदीव में क्या हो रहा है? इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस सवाल पर जवाब दिया है।

भारत पर आंख उठाकर देखा तो...

अधीर रंजन चौधरी को जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने चीन और एलएसी के संबंध में जो कुछ भी कहा, मैं उससे अपनी असहमति व्यक्त करता हूं। मैं इसकी निंदा करता हूं। रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर कोई भारत पर आंख उठाकर देखने की हिम्मत करेगा तो भारत के पास जवाब देने की हर क्षमता और ताकत है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि भारत अब कमजोर नहीं है। भारत मजबूत हो गया है। देश की संसद के मंच पर बेवजह बदनामी नहीं होनी चाहिए।किरण रिजिजू ने सदन में अधीर रंजन का विरोध करते हुए कहा- चीन और कांग्रेस की भाषा एक हो गई है। 

ये भी पढ़ें- 'चुनाव लड़ने का हौसला खो चुका है विपक्ष', संसद में PM मोदी ने और क्या-क्या कहा? यहां जानें

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- "भानुमति ने कुनबा जोड़ा", जानिए इसका क्या अर्थ होता है?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement