Monday, May 06, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- "भानुमति ने कुनबा जोड़ा", जानिए इसका क्या अर्थ होता है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस के ऊपर तंज कसते हुए कहा कि "भानुमति ने कुनबा जोड़ा", क्या आप इसका अर्थ जानते हैं। अगर नहीं जानते हैं तो कोई बात नहीं, हम आपको बताते हैं कि इसका अर्थ क्या होता है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: February 05, 2024 18:13 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज- India TV Hindi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद के निचले सदन यानी लोकसभा को संबोधित किया। लोकसभा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस के ऊपर तंज कसते हुए कहा कि "भानुमति ने कुनबा जोड़ा", क्या आप इसका अर्थ जानते हैं। अगर नहीं जानते हैं तो कोई बात नहीं, हम आपको बताते हैं कि इसका अर्थ क्या होता है। "भानुमति ने कुनबा जोड़ा" ये एक तरह की कहवात है जिसका अर्थ होता है कि किसी भी प्रकार के जोड़-तोड़ से अपना काम निकलवा लेना। 

विपक्षी दलों पर जमकर साधा निशाना

आज लोकसभी को संबोधित करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने विपक्ष पर परिवारवाद से लेकर कई अन्य मुद्दों पर हमला बोला। अपने भाषण में पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर भी तीखा तंज कसा है। उन्होंने बार-बार लॉन्च होने वाला प्रोडक्ट बता दिया है। 

एम मोदी ने परिवारवाद को लेकर साधा निशाना 

पीएम मोदी परिवारवाद के मुद्दे को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि परिवारवाद का खामियाजा जितना देश ने उठाया है, खुद कांग्रेस ने भी उसका उतना ही खामियाजा उठाया है। उन्होंने कहा कि परिवारवाद की तो सेवा करनी पड़ती है। इस दौरान मल्लिकार्जुन खरगे और सदन से उठकर चले गए। उन्होंने कहा कि गुलाम नबी आजाद पार्टी से शिफ्ट हो गए। ये सब परिवारवाद की भेंट चढ़ गए। एक ही प्रोडक्ट बार-बार लॉन्च करने के चक्कर में अपनी ही दुकान को ताला लगाने की नौबत आ गई है। 

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के फिजिकल टेस्ट में क्या-क्या होता है

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement