Monday, May 13, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में भी सांसदों को चुनाव में उतारेगी बीजेपी, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में फैसला: सूत्र

दिल्ली में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में राजस्थान और छत्तीसगढ़ को लेकर अहम रणनीति बनाई गई है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि छत्तीसगढ़ में भी सांसद विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 02, 2023 0:02 IST
BJP Central Election Committee meeting- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

नई दिल्ली: दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत समिति के अन्य सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया और राजस्थान-छत्तीसगढ़ को लेकर चर्चा की। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को भी बुलाया गया था। 

छत्तीसगढ़ में भी सांसद विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे: सूत्र

सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई है कि छत्तीसगढ़ में भी पार्टी के सांसदों को विधानसभा का चुनाव लड़ाया जाएगा। हालांकि अभी तक इन दोनों राज्यों के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि सूची पर मोहर लग चुकी है और जल्द ही ऐलान भी हो जाएगा। चुनाव समिति की इस बैठक में सीपी जोशी, विजया राहटकर, अरुण सिंह, सतीश पुनिया, बीएस येदुरप्पा,के लक्षमण, मनसुख मंडाविया, इकबाल सिंह लालपुरा,सुधा यादव, भूपेन्द्र यादव और देवेन्द्र फडणवीस ने भी हिस्सा लिया था। बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी। इसमें तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत साथ सांसदों को टिकट दिया गया था। जिसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पार्टी इन दोनों राज्यों में भी सांसदों को चुनावी मैदान में उतार सकती है।

एमपी में सात लोकसभा सांसदों को टिकट दे चुकी है बीजेपी 

बता दें कि 25 सितंबर को बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरी सूची जारी की थी। इस सूची में भारतीय जनता पार्टी ने इस बार दिमनी से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, निवास विधानसभा सीट से फग्गन सिंह कुलस्ते और नरसिंहपुर से प्रहलाद सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया था। इस सूची में पार्टी ने 39 सीटों ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। तीन केंद्रीय मंत्रियों के अलावा पार्टी ने चार अन्य सांसदों को भी विधानसभा चुनावों लके लिए उम्मीदवार बनाया था। पार्टी ने सीधी सांसद रीति पाठक, होशंगाबाद से सांसद उदय प्रताप सिंह, गणेश सिंह को सतना से और राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम से उम्मीदवार बनाया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement