Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तैयार की पहली लिस्ट! जानें कौन कहां से लड़ सकता है चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा की तरह संभावित उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट तैयार कर ली गई है। सूत्रों का दावा है कि कई राज्यों में राज्यसभा उम्मीदवारों को भी लोकसभा चुनाव में उतारा जा सकता है।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Avinash Rai Updated on: March 01, 2024 15:24 IST
Loksabha election 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए तैयार की पहली लिस्ट!

लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। इस बीच लोकसभा चनाव में किन लोगों को टिकट मिलने जा रहा इसे लेकर कुछ जानकारियां सामने आई हैं। दरअसल भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट तैयार हो गई है। सूत्रों की मानें तो झारखंड में अन्नपूर्णा देवी कोडरमा, अर्जुन मुंडा खूंटी, निशिकांत दुबे गोड्डा और सुनील कुमार चतरा से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं उत्तराखंड में अल्मोडा से अजय टमटा, टिहरी गढ़वाल से माला राज्यलक्ष्मी शाह और अजय भट्ट नैनीताल उधम सिंह नगर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन नामों पर मुहर लगना तय है।

दिल्ली, बंगाल और हरियाणा में कौन होगा उम्मीदवार?

सूत्रों की मानें तो मनोज तिवारी उत्तरी पूर्वी दिल्ली, परवेश वर्मा पश्चिमी दिल्ली, रमेश बिधूड़ी पश्चिमी दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं बंगाल के 8 सीटों पर हुगली से लॉटेक चटर्जी, बांकुरा सीट से सुभाष सरकार, बालुरघाट से सुकांत मजूमदार, आसनसोल से भोजपुरी गायक पवन सिंह, वर्धमान से एसएस आहलुवालिया, मेदिनीपुर से दिलीप घोष, बनगांव से शांतनु ठाकुर,कूच बिहार से निशिथ प्रमाणिक चुनाव में उतारे जा सकते हैं। वहीं हरियाणा में भी 4 सीटों पर उम्मीदवार तय माने जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक गुरुग्राम से गाव इंद्रजीत सिंह, सिरसा से सुनीत दुग्गल, भिवानी-महेंद्रगढ़ से धरमबीर सिंह और फरीदाबाद से कृष्णपाल गुज्जर को भाजपा चुनावी मैदान में उतार सकती है।

गुजरात, राजस्थान और यूपी में ये उम्मीदवार तय

सूत्रों ने बताया कि भाजपा की पहली लिस्ट के मुताबिक गुजरात के गांधीनगर से अमित शाह, नवसारी से सीआर पाटिल, भावनगर से मनसुख मंडाविया चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि पुरुषोत्तम रुपाला किस सीट से चुनाव लड़ेंगे यह तय नहीं है। सूत्रों के मुताबिक राजस्थान की 25 में से 7 सीटों पर उम्मीदवार तय माने जा रहे हैं। यहां जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत,बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, कोटा से ओम बिड़ला, चितौड़गढ़ से सीपी जोशी, चूरू से राहुल कासवान और झालावाड़-बारां से दुष्यंत सिंह चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं यूपी की वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी, लखनऊ से राजनाथ सिंह, गोरखपुर से रवि किशन, बस्ती से हरीश द्विवेदी, बांसगांव से कमलेश पासवान, खीरी से अजय मिश्रा टेनी, आगरा से एसपीएस बघेल, फतेहपुर सीकरी से राजकुमार चाहर, मुजफ्फनगर से संजीव बालियान, अमेठी से स्मृति ईरानी, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति और कन्नौज से सुब्रत पाठक चुनाव लड़ सकते हैं।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement