Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उदय स्टालिन के बयान पर आया खरगे के बेटे प्रियंक का रिएक्शन, कहा- ऐसा धर्म बीमारी से कम नहीं जो...

उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को मलेरिया, डेंगू और कोरोना वायरस की तरह बताया था। देशभर में जारी विरोध के बीच इस मामले में कांग्रेस नेताओं का भी रिएक्शन सामने आ रहा है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar
Updated on: September 04, 2023 13:49 IST
Udaynidhi stalin and priyank kharge- India TV Hindi
Image Source : PTI उदयनिधि स्टालिन और प्रियंक खरगे।

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म को लेकर दिए गए विवादित बयान के खिलाफ पूरे देश में विरोध जारी है। भाजपा ने इस बयान पर विपक्षी दलों के I.N.D.I.A अलायंस की मंशा पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। वहीं, अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियंक  खरगे ने इशारों-इशारों में उदय स्टालिन का समर्थन कर दिया है। 

क्या बोले प्रियंक खरगे?

जब कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियंक खरगे से उदय स्टालिन द्वारा सनातन पर दिए विवादित बयान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- "कोई भी धर्म जो समानता को बढ़ावा नहीं देता या आपके इंसान होने की गरिमा सुनिश्चित नहीं करता, वह धर्म नहीं है। मेरे अनुसार कोई भी धर्म जो समान अधिकार नहीं देता या आपके साथ इंसानों जैसा व्यवहार नहीं करता वह बीमारी के समान ही है।"

केसी वेणुगोपाल ने भी दिया बयान
उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया, डेंगू और कोरोना वायरस से करते हुए इसे खत्म करने की बात कही थी। अब इस पर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने भी रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि सर्वधर्म सम्भाव कांग्रेस की विचारधारा है। हालांकि, उन्होंने दूसरी लाइन में ही ये भी कह दिया कि सभी राजनीतिक दलों को अपनी बात कहने का हक है। 

उदय के खिलाफ मामला दर्ज
सनातन धर्म पर विवादित बयान देने वाले उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल की ओर से दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। हिंदू सेना ने भी उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ दिल्ली पुलिस आयुक्त के सामने शिकायत दर्ज कराई है और कार्रवाई की मांग की है। इसके अलावा शिवसेना के नेता राहुल कनल ने मुम्बई पुलिस को पत्र लिखकर उदय पर कार्रवाई की मांग की है। हालांकि, उदय स्टालिन ने कहा है कि वो अब भी अपने बयान पर अडिग हैं। 

ये भी पढ़ें- उदयनिधि स्टालिन के बयान पर कांग्रेस ने दिया तर्क, कहा- सभी दलों को अपनी बात कहने का हक है

ये भी पढ़ें- सनातन का अपमान कर बुरे फंसे उदय स्टालिन, दिल्ली में केस दर्ज, मुंबई में भी कार्रवाई की मांग

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement