Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस ने फिर मांगे सबूत, राशिद अल्वी बोले- वीडियो छिपाने की क्या जरूरत

सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी जारी है। दिग्विजय सिंह के बाद अब वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 27, 2023 12:44 IST
कांग्रेस नेता राशिद अल्वी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस नेता राशिद अल्वी

सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी जारी है। दिग्विजय सिंह के बाद अब वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे है। राशिद अल्वी ने कहा कि सरकार के पास अगर सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो हैं तो इसे छिपाने की क्या जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी सरकार पर भरोसा नहीं करते। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वीडियो नहीं है तो सरकार माफी मांगे। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ को लेकर अपनी टिप्पणी की वजह से अपनी ही पार्टी और विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए थे।

"सरकार वीडियो दिखाए जिसका वह दावा करती है"

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, "हमें अपने सुरक्षा बलों पर भरोसा है लेकिन बीजेपी सरकार पर भरोसा नहीं कर सकते। सरकार का कहना है कि उसके पास (सर्जिकल स्ट्राइक का) वीडियो है तो इसमें क्या गलत है कि दिग्विजय सिंह सरकार से इसे दिखाने के लिए कह रहे हैं? हम (स्ट्राइक का) सबूत नहीं मांग रहे हैं, लेकिन सरकार को वह वीडियो दिखाना चाहिए जिसका वह दावा करती है।" अल्वी ने कहा कि सेना ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया था कि हमारे पास वीडियो है। ये बयान सरकार का है कि उनके पास वीडियो है। 

दिग्विजय सिंह ने क्या कहा था?
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि सरकार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों को श्रीनगर से दिल्ली हवाई मार्ग से लाने के उसके (सीआरपीएफ के) अनुरोध पर सहमत नहीं हुई थी और पुलवामा में 2019 के एक आतंकी हमले में 40 सैनिकों को अपना बलिदान देना पड़ा था। अपनी टिप्पणियों से अक्सर विवाद पैदा करने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘वे सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं। वे कई लोगों को मारने की बात करते हैं लेकिन कोई सबूत नहीं दिया। वे झूठ के पुलिंदों के सहारे शासन कर रहे हैं।’’

ये भी पढ़ें-

NSA अजित डोभाल के अमेरिका दौरे से पहले बाइडन प्रशासन का बड़ा बयान, विदेश मंत्रालय ने कही ये बात  

परीक्षा पर आज मोदी 'सर' की मास्टर क्लास, 39 लाख स्टूडेंट्स को मिलेगा सफलता का मंत्र 
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement