Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिल्ली में हो रही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, लोकसभा और विधानसभा चुनाव पर हो रही है चर्चा

इस बैठक के बाद पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई जा सकती है। इसके साथ ही कई ने विषयों पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 09, 2023 11:55 IST
 Congress Working Committee- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी की कार्यसमिति की बैठक आज राजधानी दिल्ली में हो रही है। इस बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही इस बैठक में महिला आरक्षण पर बना नया कानून पर भी चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही इस बैठक में देश के मौजूदा राजनीतिक हालात, जाति जनगणना, जांच एजेंसियों के दुरुपयोग और कुछ अन्य राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा संभव है। कांग्रेस कार्यसमिति की यह बैठक मुख्यालय पर होगी। इस बैठक में हिस्सा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस की इस बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जाएगी। राज्य आलाकमान से आई सूची पर मंथन के बाद इसे जारी कर दिया जाएगा। वहीं इस बैठक से पहले कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ की चुनाव प्रभार्री कुमारी शैलजा ने कहा, ''मुझे छत्तीसगढ़ की जनता पर भरोसा है क्योंकि हमारी सरकार ने वहां काम किया है। हमने जो कहा वो किया। छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस पर भरोसा करती है।हम भारी बहुमत से जीतेंगे और एकबार फिर से जनता की सेवा करेंगे।'' वहीं राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, "निश्चित तौर पर पांचों राज्यों में चुनावों का आगमन होना है, लोकसभा चुनाव की भी शुभगांठ है। इसलिए CWC बैठक में कांग्रेस की चुनावी रणनीति और तैयारी को लेकर बातचीत होने वाली है।"

 

वहीं इस बैठक में कांग्रेस अध्यच मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सरकार हमारे इंडिया गठबंधन के नेताओं को परेशान करने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। लेकिन हम इससे डरने वाले नहीं हैं। हम वक्त के साथ और भी मजबूत होंगे और लोकसभा चुनावों में सरकार बनायेंगे। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement