Monday, April 29, 2024
Advertisement

अब राजनीति में छक्के लगाएंगे पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू, जगन रेड्डी की पार्टी में शामिल हुए

अंबाती रायडू ने पहले से ही राजनीति में एंट्री के संकेत दे दिए थे। रिपोर्ट्स की मानें तो YSR कांग्रेस को ज्वाइन करने से पहले रायडू ने अपने स्थानीय जिले गुंटूर का पूरा दौरा किया है और लोगों से मुलाकात की है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 28, 2023 20:00 IST
राजनीति के मैदान में रायडू।- India TV Hindi
Image Source : PTI राजनीति के मैदान में रायडू।

क्रिकेट के मैदान पर अपना दम दिखाने के बाद अंबाती रायडू अब राजनीति में हाथ आजमाने जा रहे हैं। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेट रायडू ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी की पार्टी YSR कांग्रेस को ज्वाइन कर लिया है। रायडू आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी, डिप्टी सीएम नारायण स्वामी और सांसद पेद्दीरेड्डी मिथुन रेड्डी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए हैं। इस कदम के बाद रायडू के चुनाव लड़ने की भी खबरें तेज हो चली हैं। 

इस साल IPL से भी रिटायर

अंबाती रायडू ने इसी साल  29 मई को IPL में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से अपना आखिरी मैच खेला था। हालांकि, मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने वाले रायडू सबसे ज्यादा चर्चा में साल 2019 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान आए थे। इस साल हुए वनडे वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में रायडू को जगह नहीं मिली थी। इसके बाद रायडू के नाराज होने की अटकलें सामने आई थी। इसके बाद रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। उन्होंने बीसीसीआई को चिट्ठी लिखकर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी। 

क्या चुनाव लड़ेंगे रायडू?

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू ने पहले से ही राजनीति में एंट्री के संकेत दे दिए थे। रिपोर्ट्स की मानें तो YSR कांग्रेस को ज्वाइन करने से पहले रायडू ने अपने स्थानीय जिले गुंटूर का पूरा दौरा किया है और लोगों से मुलाकात की है। हालांकि, रायडू लोकसभा या विधानसभा चुनाव में लड़ेंगे या नहीं, इसे लेकर अब तक पार्टी का कोई बयान सामने नहीं आया है। 

2024 में होंगे विधानसभा व लोकसभा चुनाव

आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा दोनों के ही चुनाव 2024 में एक साथ करवाए जा सकते हैं। साल 2019 में हुए दोनों ही चुनाव में जगन मोहन रेड्डी की पार्टी को भारी जीत हासिल हुई थी। YSR कांग्रेस ने राज्य की 175 में से 151 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं, लोकसभा की 25 सीटों में से भी 22 सीटों पर जगन मोहन रेड्डी की पार्टी ने कब्जा जमाया था। 

ये भी पढ़ें- इंडी गठबंधन में शामिल हो सकते हैं भीमराव आम्बेडकर के पोते, प्रकाश आम्बेडकर ने दिया फॉर्मूला

ये भी पढ़ें- ऐतिहासिक होगा पीएम मोदी का अयोध्या दौरा, यूपी को मिलेगी ₹15000 करोड़ से अधिक की सौगात

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement