Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी की ओडिशा और प. बंगाल के प्रत्याशियों की लिस्ट, देखें सभी के नाम

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 16 प्रत्याशियों के नाम हैं। वहीं एक अन्य लिस्ट में ओडिशा लोकसभा चुनाव के लिए तीन जबकि पश्चिम बंगाल की कांथी लोकसभा सीट के प्रत्याशी का नाम घोषित किया गया है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Amar Deep Published on: April 20, 2024 20:24 IST
कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट।- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव का असर पूरे देश में देखा जा रहा है। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी रैलियों में जुटे हुए हैं। इसी बीच कांग्रेस पार्टी ने आज ओडिशा और पश्चिम बंगाल में प्रत्याशियों के नाम की एक लिस्ट जारी की है। जारी की गई लिस्ट में कांग्रेस ने ओडिशा की तीन लोकसभा सीटों के साथ-साथ पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने ओडिशा में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए भी एक लिस्ट जारी की है। विधानसभा चुनाव के लिए जारी उम्मीदवारों की लिस्ट में कांग्रेस ने ओडिशा की 16 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है।

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट

कांग्रेस के द्वारा जारी की गई पहली लिस्ट की बात करें तो इसमें चार प्रत्याशियों के नाम हैं। इसमें तीन प्रत्याशियों के नाम ओडिशा के लिए जबकि एक प्रत्याशी का नाम पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीट के लिए घोषित किया गया है। कांग्रेस पार्टी ने ओडिशा की संबलपुर लोकसभा सीट से दुलाल चंद्र प्रधान, क्योंझर (अनुसूचित जनजाति) लोकसभा सीट से बिनोद बिहारी नायक (मोहन हेम्ब्राम की जगह) और अस्का लोकसभा सीट से देवकांत शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की कांथी लोकसभा सीट से कांग्रेस ने उर्वशी भट्टाचार्य को टिकट दिया है। 

विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट

वहीं ओडिशा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी कांग्रेस ने प्रत्याशियों की एक लिस्ट जारी की है। इसमें 16 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। जारी की गई लिस्ट में झरसुगुड़ा से अमिता बिस्वाल, बादसाही (अनुसूचित जाति) से शिरोड चंद्र पात्रा, सुकिंदा से विभु भूषण राउत, कांतामाल से सरत कुमार प्रधान को मनोज कुमार आचार्य की जगह टिकट दिया है। इसी तरह केंद्रपाड़ा (एससी) विधानसभा सीट से शिप्रा मलिक, राजानगर से अशोक प्रतिहारी, महाकालपाड़ा से लोकनाथ मोहारथी, निमापाड़ा से सिद्धार्थ राउतरे, पिपली से ज्ञान रंजन पाठक, जयादेव (एससी) से कृष्णा सागरिया (जयंत कुमार भुई की जगह), खुर्दा से सोनाली साहू, चिलिका से प्रदीप कुमार स्वाईं, खांडापाड़ा से मनोज कुमार प्रधान, दासपाला (एससी) से नकुल नायक, कबीरसूर्यनगर से संजय कुमार मंडल (बिपिन बिहारी स्वाईं की जगह) और गोपालपुर से श्याम सुंदरगढ़ साहू को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी में दो फाड़! विधायक रईस शेख ने दिया इस्तीफा; जानें क्या कहा

काम की खबर: क्या किसी व्यक्ति का वोट उसकी सहमति से कोई और डाल सकता है? यहां जानें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement