Sunday, May 19, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी के भाई हुए इमोशनल, मां हीरा बा की आई याद

सोमाभाई मोदी ने मां को याद करते हुए कहा कि वह स्वर्ग से उनके भाई नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद दे रही होंगी। सोमाभाई ने ये भी कहा कि वह चाहते हैं कि उनका भाई एक बार फिर पीएम बने।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 07, 2024 14:11 IST
Somabhai Modi- India TV Hindi
Image Source : ANI/FILE सोमाभाई मोदी

अहमदाबाद: लोकसभा चुनाव के लिए आज तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है। इस बीच पीएम मोदी के बड़े भाई सोमाभाई मोदी इमोशनल हो गए और अपनी मां हीराबा को याद किया। उन्होंने कहा कि मां हीराबा स्वर्ग से पीएम मोदी को आशीर्वाद दे रही होंगी। 

सोमाभाई ने क्या कहा?

सोमाभाई मोदी ने कहा कि जनता की तरह वह भी चाहते हैं कि उनका भाई तीसरी बार प्रधानमंत्री बने। पिछले चुनावों के दौरान वोट डालने के लिए यहां आने से पहले प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के गांधीनगर स्थित अपनी मां के आवास पर जाकर उनसे मिलते थे और उनका आशीर्वाद लेते थे।

हीराबा का दिसंबर 2022 में निधन हो गया था। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत राणिप इलाके में एक मतदान केंद्र के बाहर नम आंखों के साथ सोमाभाई ने कहा, "मेरी मां अब नहीं रहीं। लेकिन वह अब स्वर्ग से नरेन्द्रभाई को अपना आशीर्वाद दे रही होंगी।" 

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में सुबह अपना वोट डाला। सोमाभाई मोदी ने राणिप में मतदान केंद्र के बाहर प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि दोनों ने एक-दूसरे का हालचाल जाना और स्वास्थ्य के बारे में पूछा। उन्होंने कहा, 'इस क्षेत्र के लोगों की तरह, मैं भी चाहता हूं कि इस चुनाव के बाद नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें।'

आज पीएम मोदी ने डाला वोट

तीसरे चरण में गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर भी चुनाव हो रहे हैं। खास बात ये है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज अपने गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद शहर में जाकर वोटिंग की है। पीएम मोदी ने तीसरे फेज के चुनाव को लेकर लोगों से एक खास अपील भी की है।

दरअसल, पीएम मोदी का मतदान केंद्र गुजरात के अहमदाबाद शहर में स्थित निशान हायर सेकंडरी स्कूल में था। वह गांधीनगर में राजभवन से सुबह-सुबह ही वोट डालने के लिए निकले और करीब 7.30 बजे मतदान केंद्र पहुंच गए। यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी का स्वागत किया। यहां काफी संख्या में लोग भी पीएम मोदी को देखने पहुंचे थे। पीएम ने उन सभी का अभिवादन स्वीकार किया।

अहमदाबाद में वोट डालने और मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में तीसरे चरण का मतदान है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में दान का बहुत महत्व है और उसी भावना से देशवासियों को ज्यादा से ज्यादा वोट करना चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement