Saturday, May 18, 2024
Advertisement

'मुसलमानों को मिलना चाहिए पूरा आरक्षण', लालू प्रसाद यादव के बयान पर बढ़ा बवाल

INDI अलायंस की प्रमुख नेता और राजद के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मुस्लिमों को आरक्षण देने का समर्थन कर दिया है। अब उनके इस बयान के बाद नया विवाद होने की संभावना है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 07, 2024 12:50 IST
मुस्लिमों को आरक्षण के पक्ष में लालू यादव।- India TV Hindi
Image Source : PTI मुस्लिमों को आरक्षण के पक्ष में लालू यादव।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तीसरे चरण का मतदान मंगलवार 7 मई को समाप्त हो जाएगा। इस चुनाव के दौरान देश में मुस्लिम आरक्षण एक बड़ा मुद्दा बनकर उभरा है। भाजपा लगातार INDI अलायंस पर पिछड़ों के आरक्षण को मुसलमानों में बांटने का आरोप लगा रही है। इस बीच विपक्षी गठबंधन के प्रमुख नेता और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने भी मुसलमानों को आरक्षण देने का समर्थन कर दिया है। लालू प्रसाद यादव के इस बयान के बाद अब आरक्षण के मुद्दे पर एक बार फिर से बवाल होने की संभावना जताई जा रही है। आइए जानते हैं लालू यादव का पूरा बयान।

मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए- लालू यादव

बिहार के पूर्व सीएम और राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने दावा किया कि वोट हमारी तरफ हैं। उन्होंने भाजपा पर जंगल राज के नाम पर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद लालू यादव से मुसलमानों को आरक्षण के मुद्दे पर सवाल किया गया। इस पर लालू ने कहा- "आरक्षण तो मिलना चाहिए मुसलमानों को, पूरा।"

वह सभी को भड़का रहे हैं- लालू यादव

पटना में लालू प्रसाद यादव से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान के बारे में पूछा गया कि अगर INDIA गठबंधन सत्ता में आई तो देश में जंगलराज हो जाएगा। इस पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि वह (गृह मंत्री अमित शाह) इतना डर गए हैं कि वह सभी को भड़का रहे हैं। लालू ने कहा कि वह संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं ये बात जनता समझ गई है।

बिहार में कब-कब हैं चुनाव?

चुनाव आयोग ने बताया है कि लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल और सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 7 चरणों में- 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को आयोजित किए जाएंगे। वहीं, 4 जून को चुनाव के नतीजे आएंगे। 

ये भी पढ़ें- बिहार के सुपौल में वोटिंग जारी, ड्यूटी पर तैनात पीठासीन अधिकारी की अचानक बिगड़ी तबीयत; मौत

Exclusive: बाहुबली नेता अनंत सिंह का दमदार इंटरव्यू, जानें जेल से आते ही क्या बोले

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement