Friday, May 24, 2024
Advertisement

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- उन्होंने प्रयास किया कि जनता सावरकर और नेताजी को भूल जाए

अंडमान निकोबार की एक लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करने के लिए आज जेपी नड्डा पहुंचे। यहां से उन्होंने कांग्रेस पर खूब निशाना साधा। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस ने पूरा प्रयास किया कि जनता वीर सावरकर और नेताजी को भूल जाए।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: April 11, 2024 20:46 IST
loksabha election 2024 JP Nadda targeted Congress said they tried to make the public forget Savarkar- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस पर बरसे जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों ने यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया कि जनता नेताजी सुभाष चंद्र बोस और वी.डी. सावरकर को भूल जाए। उन्होंने कहा कि लेकिन मोदी सरकार “ऐसा कभी नहीं होने देगी”। भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की अपनी पहली यात्रा में, नड्डा ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अगले कुछ वर्षों में द्वीपसमूह एक ‘‘महत्वपूर्ण परिवर्तन” का गवाह बनेगा। उन्होंने कहा, “कांग्रेस द्वारा यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया गया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस और वीर (विनायक दामोदर) सावरकर को भुला दिया जाए, लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार ऐसा कभी नहीं होने देगी।’’ 

Related Stories

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

नड्डा ने कहा, “हमने कई पहल की हैं जैसे नयी दिल्ली में कर्तव्य पथ पर नेताजी की प्रतिमा स्थापित करना और उनकी विरासत का सम्मान करने के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में प्रस्तावित स्मारक। मैं परमवीर चक्र पुरस्कार विजेताओं के नाम पर 21 द्वीपों का नाम रखने के प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण की भी सराहना करता हूं।” उन्होंने कहा कि पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन के लिए लगभग 700 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। उन्होंने कहा, “पिछली कांग्रेस सरकारों के तहत, द्वीपसमूह के लोग ऐसी परियोजनाओं से वंचित थे। इसलिए, कृपया भाजपा को इस महत्वपूर्ण लोकसभा सीट पर जीत दिलाने में मदद करके भारत के विकास का हिस्सा बनें।” 

चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे जेपी नड्डा

भाजपा ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की एकमात्र लोकसभा सीट पर कांग्रेस के मौजूदा सांसद कुलदीप राय शर्मा के खिलाफ बिष्णु पद रे को मैदान में उतारा है। इस सीट पर मतदान 19 अप्रैल को होगा। विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को “घमंडिया” कहकर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि इसके ज्यादातर नेता “या तो जेल में हैं या जमानत पर हैं”। उन्होंने कहा, “वे सभी भ्रष्ट हैं और मोदी जी के खिलाफ जहर उगल रहे हैं क्योंकि उन्होंने देश से भ्रष्टाचार खत्म करने का संकल्प लिया है।” उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने द्वीप के लिये कई विकासपरक गतिविधियां शुरू कीं। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement