Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पटना में 23 जून को विपक्ष की बैठक में शामिल होंगी ममता बनर्जी, पहले दिया था ये बड़ा बयान

हाल ही में कांग्रेस पर हमलावर रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 23 जून को पटना में हो रही विपक्ष की बड़ी बैठक में शामिल होंगी।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: June 20, 2023 20:26 IST
Mamata Banerjee, Mamata Banerjee Congress, Mamata Banerjee Lalu Yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

पटना: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 23 जून को पटना में होने वाली विपक्ष की बैठक में शामिल होंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ममता 22 जून को ही पटना पहुंच जाएंगी और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात करेंगी। बता दें कि विपक्ष के इस बड़े जुटान में ममता बनर्जी के अलावा 4 और राज्यों के मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे। वहीं, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, शिवसेना (UBT) समेत तमाम विपक्षी दलों के बड़े नेता भी इस मीटिंग का हिस्सा होंगे। इससे पहले ममता ने कांग्रेस के खिलाफ बेहद सख्त रुख अपनाया था और कहा था कि अगर वह विपक्षी एकता चाहते हैं तो लेफ्ट पार्टियों का साथ छोड़ दें।

ममता बनर्जी पड़ीं नरम, बैठक में होंगी शामिल

बता दें कि इससे पहले इस बाद को लेकर अनिश्चितता थी कि ममता बैठक में शामिल होंगी भी या नहीं। ममता ने शर्त रखी थी कि यदि कांग्रेस को विपक्षी एकता चाहिए और वह चाहती है कि तृणमूल भी उसका हिस्सा बने तो उसे सबसे पहले लेफ्ट का साथ छोड़ना होगा। हालांकि ममता के रुख में नरमी उसी समय नजर आ गई थी जब उन्होंने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तो जन्मदिन की बधाई दी थी। अब यह तय हो गया है कि 23 जून को होने वाली बैठक में राहुल गांधी और ममता बनर्जी की मुलाकात होगी।

विपक्ष की बैठक में होंगे 5 राज्यों के मुख्यमंत्री
बता दें कि विपक्षी दलों की इस बैठक में 5 राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा लेने वाले हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी बैठक का हिस्सा होंगे। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बैठक के मेजबान हैं ही। इन मुख्यमंत्रियों के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एनसीपी नेता शरद पवार, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, शिवसेना (UBT) के नेता उद्धव ठाकरे एवं अन्य पटना में बीजेपी एवं पीएम नरेंद्र मोदी के विरोध में रखी गई इस मीटिंग में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement