1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मायावती ने अपने भतीजे को बनाया BSP का राष्ट्रीय समन्वयक, भाई बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

मायावती ने अपने भतीजे को बनाया BSP का राष्ट्रीय समन्वयक, भाई बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के सबसे बड़े पुत्र आकाश अपनी बुआ के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सुर्खियों में आए। मायावती ने बाद में घोषणा की कि आकाश पार्टी से जुड़ेंगे और राजनीति की बारीकियों को मायावती को ट्विटर पर लाने का श्रेय भी आकाश को दिया जाता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 28, 2022 9:31 IST
Mayawati- India TV Hindi
Image Source : PTI Mayawati

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने रविवार को अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी का राष्ट्रीय समन्वयक और भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किए जाने की घोषणा की। आकाश आनंद की नियुक्ति बहुत पहले ही घोषित थी, लेकिन उसे अब अमलीजामा पहनाया गया है।

मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के सबसे बड़े पुत्र आकाश अपनी बुआ के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सुर्खियों में आए। मायावती ने बाद में घोषणा की कि आकाश पार्टी से जुड़ेंगे और राजनीति की बारीकियों को समझेंगे। मायावती को ट्विटर पर लाने का श्रेय भी आकाश को दिया जाता है। मायावती ने पहले कहा था, "यह बसपा विरोधी षड्यंत्र है। इसमें मेरे भतीजे को घसीटा जाना, मुझे इस विषय में सोचने को मजबूर करता है। मैं आकाश को बसपा से जोड़ूंगी और उसे सीखने का मौका दूंगी।"

लंदन से लौटने के बाद वर्ष 2017 में आकाश पहली बार लोगों के सामने आए। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत ठाकुर-दलितों के बीच सहारनपुर में हुई झड़प के बाद बसपा प्रमुख के साथ वहां के दौरे से की। मायावती ने मेरठ में आयोजित एक रैली के दौरान 18 सितंबर 2017 को अपने भाई और भतीजे को पार्टी कार्यकर्ताओं से रूबरू कराया।

अब तक आकाश ने उत्तर प्रदेश में अकेले कोई भी रैली नहीं की है, लेकिन अब जब वह बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक नियुक्त किए गए हैं तो उन्हें अग्रिम मोर्चे पर लड़ने का मौका मिलेगा।

(इनपुट- एजेंसी)