Monday, April 29, 2024
Advertisement

"वोट देना है दो, नहीं देना मत दो", नितिन गडकरी बोले- राजनीति में झूठ बोलने की जरूरत नहीं

नितिन गडकरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पोस्टर और बैनर नहीं लगवाऊंगा। उन्होंने कहा कि चाय पानी नहीं कराएंगे, वोट देना है दो नहीं देना मत दो, पैसा खाते नहीं और ना खाने देंगे।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Malaika Imam Updated on: September 30, 2023 9:02 IST
नितिन गडकरी- India TV Hindi
Image Source : PTI नितिन गडकरी

महाराष्ट्र के वाशिम जिले में 133.85 किलोमीटर लंबी अकोला से वाशिम तक सड़क के लोकार्पण समारोह के दौरान केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि राजनीति में झूठ बोलने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा 40-45 सालों में जो मैंने बोला है वो ऐसी एक भी बात नहीं है, जो किया ना हो। उन्होंने कहा कि कोई पत्रकार यह नहीं पूछ सकता है कि आपने यह बोला था तो क्यों नहीं हुआ।

"इस बार पोस्टर-बैनर नहीं लगाऊंगा"

गडकरी ने आगे कहा, "कोई यह नहीं कह सकता कि जो मैंने कहा वो किया नहीं। जो बोलते हैं वह करते हैं और जो करते हैं वही बोलते हैं। राजनीति में झूठ बोलने की कोई जरूरत नहीं है। मैंने इस बार लोकसभा के लिए तय कर लिया है कि पोस्टर और बैनर नहीं लगाऊंगा। चाय-पानी नहीं करूंगा। वोट देना है दो, नहीं देना है तो मत दो। प्रमाणिक तौर पर सेवा करूंगा। कोई माल-पानी नहीं मिलेगा, लक्ष्मी दर्शन नहीं। देसी-विदेशी नहीं मिलेगा। मैंने पैसा खाया नहीं है तो तुमको भी खाने नहीं दूंगा।" 

"गरीब की जात, पंथ, भाषा नहीं होती"

नितिन गडकरी ने अपने संबोधन में कहा, "तुम्हारी सेवा ईमानदारी से करूंगा यह मुझे विश्वास है। गरीब-गरीब होता है। गरीब की जात, पंथ, भाषा नहीं होती, जो सिलेंडर जिस कीमत में मुसलमान को मिलता है उसी कीमत में वह हिंदू को भी मिलता है। इस देश की गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी दूर करनी चाहिए।"

मंदिर दर्शन के लिए गए एक ही परिवार के 3 बच्चे, तालाब में डूबने से हुई मौत, घर में छाया मातम

"ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में तीसरे नंबर पर"

उन्होंने कहा, "इंडिया इज द फास्टेस्ट ग्रोइंग इकोनॉमिक्स इन द वर्ल्ड, इस विभाग का मंत्री हूं। ऑटोमोबाइल का उस दौरान हमलोग 7वें नंबर पर थे। अब यह साढ़े 12 लाख करोड़ की इंडस्ट्री बन गई है। साढ़े 4 करोड़ यूवकों को रोजगार मिला है। भारत सरकार और राज्य सरकार को सबसे ज्यादा जीएसटी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री से मिल रही है। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भारत दो महीने पहले जापान को पीछे छोड़ तीसरे नंबर पर आ गया। पहले नंबर पर अमेरिका, दूसरे नंबर पर चीन, तीसरे नंबर पर भारत आ गया है। लोगों के अंदर भारत की प्रतिमा है।" 

Mumbai Covid Centre Scam: ED ने चार्जशीट में कहा- सुजीत पाटकर की है घोटाले में मुख्य भूमिका, संजय राउत के हैं करीबी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement