Friday, May 03, 2024
Advertisement

'बिहार में बड़ी संख्या में हो रही सरकारी भर्तियां', नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव

नितिन गडकरी से मुलाकात करने के बाद तेजस्वी यादव ने एएनआई से बात की। इस बातचीत में उन्होंने इथेनॉल से चलने वाले वाहन और बेरोजगारी के मुद्दों पर बात की।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 24, 2023 20:25 IST
Government Jobs in Bihar in large numbers Tejashwi Yadav said after meeting Nitin Gadkari- India TV Hindi
Image Source : ANI तेजस्वी यादव

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात को लेकर तेजस्वी यादव ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री ने मुझे हाईड्रोजन कार की टेस्ट ड्राइव दी है। वे इथेनॉल से चलने वाली कार विकसित कर रहे हैं। यह अच्छी बात है। उन्होंने कहा, 'लोगों को इससे लाभ मिलना चाहिए।उन्होंने बताया कि 1 किलो हाईड्रोजन में यह कार 120 किमी चलती है। नितिन गडकरी खुद इसी कार से यात्रा करते हैं। 

नितिन गडकरी से मुलाकात पर क्या बोले तेजस्वी यादव

बिहार में रोजगार के मामले पर डिप्टी सीएम ने कहा कि 2020 में हमारा एजेंडा बेरोजगारी का था। हमने उस दौरान कहा था कि 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी मिलेगी। हमारी सरकार बनने के बाद से हम भर्तियों की घोषणा कर रहे हैं। हमने राज्य में 5 लाख सरकारी नौकरियों की घोषणा की है। इससे पहले 70 हजार पुलिसकर्मी फोर्स में शामिल हुए थे। हाल ही में शिक्षकों के लिए 1,75,000 नौकरियों की घोषणा की गई है। कुछ दिनों के बाद हम सार्वजनिक स्वास्थ्य नीति लाने वाले हैं। इसके लिए स्वास्थ्य क्षेत्र में 1.4 लाख से लेकर 1.5 लाख नौकरियों की घोषणा की जाएगी।

10 लाख लोगों को बिहार में मिलेगी सरकारी नौकरी

तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार नौकरियों के लिए बिहार सरकार एक मॉडल बन चुकी है। हमारे बाद प्रधानमंत्री ने नियुक्ति पत्र बांटना शुरू किया। यह अच्छी बात है कि हम जो एजेंडा लेकर आए थे, उस पर आज चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा, अपने कार्यकाल में हम आने वाले दिनों में 10 लाख सरकारी नौकरियां देंगे। इससे पहले किसी भी राज्य में इतनी बड़ी संख्या में सरकारी नौकरियों की घोषणा नहीं की गई है। इसकी सराहना की जानी चाहिए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement