ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल गांधी पर प्रशांत किशोर की टिप्पणी, कहा- कांग्रेस नेतृत्व किसी व्यक्ति विशेष को भगवान का दिया हुआ अधिकार नहीं

राहुल गांधी पर प्रशांत किशोर की टिप्पणी, कहा- कांग्रेस नेतृत्व किसी व्यक्ति विशेष को भगवान का दिया हुआ अधिकार नहीं

बुधवार को ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र दौरे के दौरान बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा था। ममता बनर्जी ने कहा था, ममता बनर्जी से केंद्र सरकार के विरुद्ध विपक्षी एकता और राहुल गांधी के रोल को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था, "अगर कोई करता नहीं और विदेश में रहेगा तो कैसे चलेगा।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2021 13:37 IST
चुनाव रणनीतिकार...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर

Highlights

  • राहुल गांधी पर प्रशांत किशोर की टिप्पणी
  • प्रशांत किशोर ने कहा-कांग्रेस नेतृत्व किसी व्यक्ति विशेष को भगवान का दिया हुआ अधिकार नहीं
  • बुधवार को ममता बनर्जी ने भी राहुल गांधी पर की थी टिप्पणी

नई दिल्ली। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के बाद चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा है कि कांग्रेस का नेतृत्व किसी व्यक्ति विशेष को भगवान का दिया हुआ अधिकार नहीं है और वह भी ऐसे समय में जब पिछले 10 सालों के दौरान कांग्रेस पार्टी को 90 प्रतिशत चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि विपक्ष के नेतृत्व पर निर्णय लोकतांत्रिक तरीके से होना चाहिए। प्रशांत किशोर ने ट्वीट संदेश के जरिए यह बयान दिया है। 

बुधवार को ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र दौरे के दौरान बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा था। ममता बनर्जी ने कहा था,  ममता बनर्जी से केंद्र सरकार के विरुद्ध विपक्षी एकता और राहुल गांधी के रोल को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था, "अगर कोई करता नहीं और विदेश में रहेगा तो कैसे चलेगा।" ममता बनर्जी से जब पूछा गया कि क्या वे केंद्र सरकार के विरुद्ध विपक्ष का चेहरा बनेंगी तो उन्होंने कहा कि वे एक छोटी वर्कर हैं और वर्कर बनी रहना चाहती हैं। ममता बनर्जी ने हालांकि यह भी कहा कि जो खुद पर भरोसा रखते हैं वो सब कर पाते हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ‘अब कोई संप्रग नहीं है’ संबंधी कथित टिप्पणी की पृष्ठभूमि में बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस के बिना संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) एक ऐसे शरीर की तरह होगा जिसमें आत्मा नहीं हो । उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस के बगैर संप्रग बिना आत्मा के शरीर की तरह होगा। यह समय विपक्षी एकजुटता दिखाने का है।’’

elections-2022