Monday, April 29, 2024
Advertisement

Punjab: प्रकाश सिंह बादल ने पूर्व विधायक के तौर पर पेंशन लेने से किया इंकार

पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके बादल हाल ही में संपन्न पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के गुरमीत सिंह खुदियां से हार गए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2022 18:24 IST
Prakash Singh Badal- India TV Hindi
Image Source : AKALI DAL TWITTER Prakash Singh Badal

Highlights

  • प्रकाश बादल ने पूर्व विधायक को मिलने वाली पेंशन लेने से किया इंकार
  • पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी के गुरमीत सिंह खुदियां से हार गए थे बादल
  • पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके बादल

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह पूर्व विधायक के रूप में पेंशन स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने पंजाब सरकार से यह राशि राज्य के लोगों के कल्याण के लिए इस्तेमाल करने को कहा। पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके बादल हाल ही में संपन्न पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के गुरमीत सिंह खुदियां से हार गए थे।

शिअद द्वारा किए गए ट्वीट में कहा गया है, ‘‘ मैं पंजाब सरकार और माननीय विधानसभाध्यक्ष से अनुरोध करता हूं कि पूर्व विधायक के रूप में मेरी जो भी पेंशन बनती है, कृपया उसका उपयोग पंजाब के लोगों के हितों के लिए किया जाए। इसे किसी भी स्थिति में मुझे नहीं भेजा जाए। इस संबंध में औपचारिक अनुरोध लिखित में अलग से भेजा जा रहा है - प्रकाश एस बादल, पूर्व मुख्यमंत्री।’’ बादल (94) 11 बार विधायक रह चुके हैं और वह 1957 में मलोट सीट से पहली बार चुनाव जीते थे।

(इनपुट भाषा) 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement