Friday, April 19, 2024
Advertisement

राहुल गांधी ने नए पासपोर्ट के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, बुधवार को होगी सुनवाई

दरअसल, जब राहुल गांधी की संसद की सदस्यता गई तो उन्होंने अपना डिप्लोमैटिक पासपोर्ट सरेंडर कर दिया था। और अब उन्हें विदेश यात्रा के लिए नया पासपोर्ट चाहिए

Reported By : Gonika Arora Edited By : Niraj Kumar Updated on: May 24, 2023 0:05 IST
राहुल गांधी, कांग्रेस नेता- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नए पासपोर्ट के लिए आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।  दरअसल, जब राहुल गांधी की संसद की सदस्यता गई तो उन्होंने अपना डिप्लोमैटिक पासपोर्ट सरेंडर कर दिया था। और अब उन्हें विदेश यात्रा के लिए नया पासपोर्ट चाहिए था इसलिए उन्होंने राउज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया है। राहुल गांधी ने नॉर्मल पासपोर्ट के लिए एनओसी जारी करने की गुहार लगाई है।

पासपोर्स के लिए कोर्ट से NOC की जरूरत

वहीं नेशनल हेराल्ड मामले में नाम होने की वजह से राहुल गांधी को साधारण पासपोर्ट जारी कराने के लिए कोर्ट के NOC की जरूरत है। राहुल ने अपनी याचिका में कहा है कि नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत देते वक्त कोर्ट ने देश से बाहर जाने पर कोई रोक नहीं लगाई थी। राहुल की याचिका पर एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट वैभव मेहता की कोर्ट में बुधवार को सुनवाई होगी।

राहुल की ओर दाखिल आवेदन में कहा गया है, 'आवेदक की मार्च 2023 में संसद सदस्यता समाप्त हो गई और इस तरह उन्होंने अपना राजनयिक पासपोर्ट जमा कर दिया तथा वह एक नए साधारण पासपोर्ट के लिए आवेदन कर रहे हैं। वर्तमान आवेदन के माध्यम से, आवेदक नए साधारण पासपोर्ट के लिए इस न्यायालय से अनुमति और अनापत्ति मांग रहे हैं।’’ अदालत ने 19 दिसंबर, 2015 को गांधी और अन्य को मामले में जमानत दे दी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement