Monday, April 29, 2024
Advertisement

बदला गया राहुल गांधी की न्याय यात्रा का रूट, अब मध्य प्रदेश के बजाय इस राज्य में जाएंगे

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कानपुर से झांसी होते हुए मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाली थी। हालांकि, अब इस रूट को बदल दिया गया है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Subhash Kumar Updated on: February 16, 2024 15:39 IST
राहुल गांधी। - India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राहुल गांधी देश के अनेक राज्यों में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। आज राहुल गांधी ने बिहार के सासाराम में सभा की है। उनके साथ इस यात्रा में भाग लेने राजद नेता तेजस्वी यादव भी पहुंचे थे। बिहार के बाद अब जल्द ही राहुल की ये यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर जाएगी। न्याय यात्रा राज्य के विभिन्न जिलों में जाएगी। हालांकि, ताजा अपडेट के मुताबिक, राहुल गांधी की यात्रा के रूट में बड़ा परिवर्तन किया गया है। 

मध्य प्रदेश के बजाय राजस्थान जाएंगे

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जो कानपुर से झांसी होते हुए मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाली थी। हालांकि, इसमें अब परिवर्तन कर दिया गया है। अब ये यात्रा 21 को कानपुर में स्थगित हो जाएगी और 22 तथा 23 को यात्रा ब्रेक लेगी। फिर 24 को मुरादाबाद से संभल, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, आगरा होते हुए राजस्थान में प्रवेश करेगी।

मोहनिया में राहुल की जनसभा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बिहार के मोहनिया में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और राजद के कार्यकर्ता 'मोहब्बत की दुकान' खोलें, लोगों को जोड़ें। हम सब मिलकर बीजेपी के लोगों द्वारा फैलाई गई नफरत के खिलाफ लड़ेंगे और हम जीतेंगे। यह नफरत का देश नहीं है।यह प्यार और भाईचारे का देश है। आपके खून में, आपके डीएनए में नफरत नहीं है। 

प्रियंका गांधी की तबियत बिगड़ी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसे में प्रियंका गांधी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शुक्रवार को शामिल नहीं हो सकेंगी। बता दें कि राहुल की यात्रा बिहार के बाद उत्तर प्रदेश के चंदौली में प्रवेश करेगी।  

ये भी पढ़ें- तबीयत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती हुईं प्रियंका गांधी, राहुल गांधी की यात्रा में आज नहीं होंगी शामिल


'2014 से पहले देश में सिर्फ घोटाले और धमाकों की चर्चा हुई', पीएम मोदी ने कांग्रेस की कमजोरी भी बताई

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement