Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

NDA के राज में रेल का सफर मजा नहीं सजा बन गया है, राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार ट्रेनों से जनरल डिब्बे कम कर रही है और सिर्फ एलीट ट्रेनों का प्रचार कर रही है। इस वजह से आम आदमी टॉयलेट में छिपकर यात्रा करने को मजबूर है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: April 21, 2024 13:59 IST
Train- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/RAHUL GANDHI VIDEO राहुल गांधी ने वीडियो शेयर कर ट्रेन की हालत पर सरकार को घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है और कहा है कि केंद्र सरकार ट्रेनों से जनरल डिब्बे कम कर रही है और सिर्फ एलीट ट्रेनों का प्रचार कर रही है। इस वजह से आम आदमी टॉयलेट में छिपकर यात्रा करने को मजबूर है। इस वीडियो को एक लड़के ने रिकॉर्ड किया था। वीडियो में केरल एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे का हाल दिखाया गया है, जो कि पूरी तरह लोगों से भरा हुआ है। सीट के अलावा फ्लोर पर भी हर जगह लोग बैठे हुए हैं। टॉयलेट के पास भी कई लोग बैठे और लेटे हुए हैं। एक युवक के पैर टॉयलेट के दरवाजे के अंदर भी हैं और वह सो रहा है।

यह वीडियो शेयर करते हुए राहुल ने लिखा कि रेल सफर सजा बन गया है। सरकार जनरल डिब्बे हटाकर एलीट ट्रेनों का प्रचार कर रही है। इससे हर वर्ग परेशान है। कन्फर्म टिकट लेने वाले भी अपनी सीट पर चैन से नहीं बैठ पा रहे हैं। आम आदमी जमीन और टॉयलेट में छिपकर यात्रा करने के लिए मजबूर है।

प्लेटफॉर्म में भी भारी भीड़

इस वीडियो में प्लेटफॉर्म का नजारा भी दिखाया गया है, जहां बड़ी संख्या में लोग खड़े हुए हैं और ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं। ट्रेन या रेलवे स्टेशन में भीड़ का नजारा नया नहीं है। भारत में कई मौकों पर लोगों को डिब्बों के ऊपर या दो डिब्बों के बीच में भी यात्रा करते देखा गया है। ऐसी लापरवाही की वजह से कई बड़े हादसे भी हो चुके हैं। अक्सर त्योहारों के समय पर ट्रेन में भीड़ बढ़ जाती है। पंजाब और हरियाणा में किसान आंदोलन के चलते कई ट्रेनें रद्द हुई हैं। इस वजह से भी यहां स्टेशन और ट्रेनों में काफी भीड़ दिख रही है।

यह भी पढ़ें-

Lok sabha elections 2024: रांची में विपक्ष का बड़ा शक्ति प्रदर्शन, लालू और राहुल ‘इंडिया’ गठबंधन की रैली को कर सकते हैं संबोधित

Explainer : क्या भारत बन सकता है इकोनॉमिक सुपरपावर? अमेरिका-चीन सब छूट जाएंगे पीछे

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement