Saturday, July 20, 2024
Advertisement

राहुल गांधी कल करेंगे ऐलान-'रायबरेली या वायनाड', कौन सी सीट रखेंगे और कौन सी छोड़ेंगे

राहुल गांधी कल यानी 18 जून को ऐलान करेंगे कि वे किस सीट से सांसद बनना पसंद करेंगे- वायनाड या रायबरेली। दोनों सीटों पर उन्होंने जीत दर्ज की है और नियम के अनुसार उन्हें एक सीट छोड़नी होगी।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: June 17, 2024 15:11 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस बार के लोकसभा चुनाव में दो सीटों पर जीत दर्ज की है, जिसमें से एक केरल की वायनाड लोकसभा सीट है तो वहीं दूसरी रायबरेली सीट है। अब इन दोनों में से राहुल गांधी एक सीट से इस्तीफा देंगे। अब कल यानी 18 जून को वो ऐलान करेंगे कि वे कहां के सांसद बने रहेंगे। आज 17 जून को छुट्टी है और छुट्टी के कारण  कल राहुल गांधी द्वारा सर्टिफिकेट दिया जाएगा कि कौन सी सीट रखेंगे और कौन सी सीट छोड़ेंगे। अब सबकी नजरें उनके फैसले पर टिकी हैं कि वह कौन सी सीट रखेंगे।

पहले से कहा जा रहा है कि अगर राहुल गांधी रायबरेली सीट पर बने रहेंगे तो पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वायनाड से उपचुनाव लड़ सकती हैं और अगर राहुल गांधी वायनाड सीट पर सांसद बने रहेंगे तो प्रियंका गांधी रायबरेली से उपचुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि फिलहाल इसे लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं। दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस लोकसभा चुनाव में वायनाड और रायबरेली सीट से जीत दर्ज की है तो ऐसे में उन्हें अब इसमें से एक सीट चुननी होगी। इसे लेकर वो दुविधा में फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा था कि मेरा वश चलता तो दोनों जगह से सांसद बना रहता।

राहुल गांधी हाल ही में अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में मतदाताओं का आभार जताने के लिए पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने कहा था, ''वह दुविधा में हैं कि कौन सी सीट रखें और कौन सी सीट छोड़ें। मुझे उम्मीद है कि वो जो भी फैसला लेंगे, उससे सभी खुश होंगे।'' राहुल गांधी ने रायबरेली में बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह को हराया है और वायनाड में माकपा की एनी राजा के खिलाफ तीन लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement