Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल के 50 हजार मनरेगा कर्मचारी पहुंचेंगे दिल्ली, आंदोलन के लिए टीएमसी सांसद ने मांगी अनुमति

पश्चिम बंगाल के 50 हजार मनरेगा कर्मचारियों का जुटान दिल्ली में होने जा रहा है। इस बाबत टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने दिल्ली पुलिस से टेंट, पंडाल को लेकर रामलीला मैदान में रात भर रुकने को लेकर अनुमति मांगी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 16, 2023 13:06 IST
TMC MP Derek O'Brien ask permission for mnrega workers agitation in delhi police - India TV Hindi
Image Source : PTI डेरेक ओ ब्रायन

पश्चिम बंगाल के MNREGA कर्मचारी राजधानी दिल्ली में आकर आंदोलन करने की तैयारी में है। इस बाबत तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने दिल्ली पुलिस को खत लिखकर रामलीला मैदान में आंदोलन करने को लेकर इजाजत मांगी है। इस खत में उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल के 50 हजार मनरेगा कर्मचारी 30 सितंबर 2023 से लेकर 4 अक्टूबर 2023 तक यहां आंदोलन करेंगे। दरियागंज थाने को दिए गए इस खत में उन्होंने लिखा, 30 और 31 अगस्त को लिखे गए पत्र के संबंध में मैं तृणमूल कांग्रेस की तरफ से 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाले आंदोलन के मद्देनजर टेंट, पंडाल व रात में रुकने समेत अन्य आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए इजाजत की मांग करता हूं।

नई दिल्ली में बंगाल से आएंगे मनरेगा कर्मचारी

मनरेगा कर्मचारियों के दिल्ली में इकट्ठा होने और आंदोलन करने को लेकर राजनीतिक कयासबाजी की जा रही है। वहीं टीएमसी प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री वर्तमान में स्पेन दौरे पर गई हुई हैं। इस दौरान सीएम ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में निवेश करने के लिए विदेशी कंपनियों को प्रेरित करेंगी। सीएम ममता बनर्जी ने इस बाबत ट्वीट कर बताया कि स्पेन स्थित कपड़ा कंपनी टेम्पे ग्रुप्रो इंडीटेक्स (ZARA) को क्रिसमस से पहले पश्चिम बंगाल में कपड़ों का उत्पादन करने के लिए मना लिया है। उन्होंने लिखा,  'ZARA अपने परिचालन का विस्तार कर रही है। क्रिसमस 2023 से पहले पश्चिम बंगाल में उत्पादन शुरू करने के लिए हम साझेदारी कर रहे हैं।'

भोपाल में होगी अगली बैठक

गौरतलब है कि आगामी कुछ महीनों में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बाबत विपक्षी दल व विपक्षी दलों का गठबंधन I.N.D.I.A काफी एक्टिव दिख रहा है। बिहार, बेंगलुरू और मुंबई में इस बाबत विपक्षी दलों ने बैठक की। इन बैठकों में शामिल होने के लिए सीएम ममता बनर्जी भी पहुंची थीं। बता दें कि I.N.D.I.A की आगामी बैठक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में की जाएगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement