1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. माणिक साहा होंगे त्रिपुरा के नए सीएम, बिप्लब देब ने दिया था इस्तीफा

Tripura CM News: माणिक साहा होंगे त्रिपुरा के नए सीएम, बिप्लब देब ने दिया था इस्तीफा

बिप्लब कुमार देब के त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने विधायक दल का नेता चुन लिया है। बीजेपी ने माणिक साहा को विधायक दल का नेता चुना है। 69 साल के राज्यसभा सांसद माणिक साहा अब त्रिपुरा के सीएम पद की शपथ लेंगे।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Updated on: May 14, 2022 19:26 IST
Manik Saha to be Tripura's new Chief Minister- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Manik Saha to be Tripura's new Chief Minister

Highlights

  • माणिक साहा चुने गए विधायक दल के नेता
  • बिप्लब देब ने शनिवार को दिया इस्तीफा
  • राज्यसभा सांसद हैं 69 साल के माणिक

Tripura CM News: बिप्लब कुमार देब के त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने विधायक दल का नेता चुन लिया है। बीजेपी ने माणिक साहा को विधायक दल का नेता चुना है। 69 साल के राज्यसभा सांसद माणिक साहा अब त्रिपुरा के सीएम पद की शपथ लेंगे। 

बिप्लब कुमार देब ने दी बधाई

त्रिपुरा के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद माणिक साहा को पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने बधाई दी है। बिप्लब ने अपने ट्वीट में लिखा कि माणिक साहा को विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं। देब ने लिखा- मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री के नरेंद्र मोदी की दूरदृष्टि और नेतृत्व से त्रिपुरा समृद्ध होगा।

बिप्लव ने दिया इस्तीफा

बिप्लव कुमार देब ने शनिवार को कहा कि उन्होंने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल एस एन आर्य को सौंप दिया है। देब ने यह घोषणा यहां राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात के बाद की। देब ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पार्टी सबसे ऊपर है। मैं भाजपा का निष्ठावान कार्यकर्ता हूं। मुझे उम्मीद है कि जो जिम्मेदारी दी गई, उसके साथ मैंने न्याय किया फिर चाहे राज्य भाजपा इकाई के अध्यक्ष का पद हो या त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी। मैंने त्रिपुरा के संपूर्ण विकास के लिए कार्य किया और सुनिश्चित किया कि राज्य के लोगों के लिए शांति हो।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘वर्ष 2023 में चुनाव आ रहा है और पार्टी चाहती है कि जिम्मेदार संयोजक यहां प्रभार संभाले। सरकार तभी बन सकती है जब संगठन मजबूत हो। चुनाव के बाद कोई निश्चय ही मुख्यमंत्री बनेगा।’’ त्रिपुरा में पार्टी के मामलों की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से चर्चा के लिए देब बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली गए थे।

erussia-ukraine-news