Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सनातन पर उदयनिधि के विवादित बयान से नाराज हुए उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के CM से करेंगे बात

उदयनिधि ने कहा था, 'सनातन का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है।' इस बयान की पूरे देश में आलोचना हो रही है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 04, 2023 11:16 IST
Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE उद्धव ठाकरे

मुंबई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर जो विवादित बयान दिया, उसके बाद से सियासी गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है। उदयनिधि के बयान से महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे काफी नाराज हैं और वह जल्द ही उदयनिधि के पिता और तमिलनाडु के सीएम से बातचीत करेंगे। रविवार को मातोश्री में हुई बैठक में भी इस मामले पर उद्धव ठाकरे ने पार्टी नेताओं से चर्चा की थी। 

उदयनिधि ने क्या कहा था?

उदयनिधि ने कहा था, 'मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम विरोध नहीं कर सकते हैं। हमें उन्हें खत्म करना है। सनातन भी ऐसा ही है। सनातन का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है।' उदयनिधि के इस बयान की पूरे देश में आलोचना हो रही है।

दरअसल उदयनिधि को सनातन धर्म पर विवादित बयान देना भारी पड़ रहा है। देश में दिल्ली से लेकर मुंबई तक उदय स्टालिन पर कानूनी कार्रवाई की मांग तेज हो गई है। स्टालिन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल की ओर से दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो दर्ज शिकायत में उनपर भड़काऊ और मानहानिकारक बयान देने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा हिंदू सेना ने भी उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ दिल्ली पुलिस आयुक्त के सामने शिकायत दर्ज कराई है और कार्रवाई की मांग की है।

उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ महाराष्ट्र में भी शिकायतें और कानूनी कार्रवाई की मांग तेज हो गई है। शिवसेना के नेता राहुल कनल ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर उदय पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए उदय ने जानबूझकर सनातन धर्म के खिलाफ नफरत फैलाने और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया है।

बयान पर अड़े उदय स्टालिन

चारों ओर से विरोध झेल रहे उदय स्टालिन अब भी अपने बयान पर अड़े हुए हैं। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मैंने केवल सनातन धर्म की आलोचना की है और सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए कहा है।  ये बात मैं लगातार बोलूंगा। उन्होंने भाजपा पर उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement