Thursday, May 16, 2024
Advertisement

'पंजाब को बदनाम कर दूसरे राज्यों में फायदा लेना चाहते हैं', सिद्धू ने पीएम सूरक्षा चूक मामले पर BJP को घेरा

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आगे कहा कि बीजेपी ये नाटक पहली बार नहीं कर रही है। पीएम की जान पर खतरा कहना पंजाबियत पर कलंक है। पंजाब में बीजेपी के पास ना वोट है ना सपोर्ट है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 07, 2022 15:44 IST
'पंजाब को बदनाम कर दूसरे राज्यों में फायदा लेना चाहते हैं', सिद्धू ने पीएम सूरक्षा चूक मामले पर BJP - India TV Hindi
Image Source : ANI 'पंजाब को बदनाम कर दूसरे राज्यों में फायदा लेना चाहते हैं', सिद्धू ने पीएम सूरक्षा चूक मामले पर BJP को घेरा

Highlights

  • प्रधानमंत्री सबके हैं सिर्फ बीजेपी के नहीं हैं- सिद्धू
  • 'पीएम की जान पर खतरा कहना पंजाबियत पर कलंक है'
  • 'रैली में कम भीड़ आई इसलिए नाटक रचा जा रहा है'

Navjot Singh Sidhu on PM security lapse: पंजाब के फिरोजपुर में रैली के लिए जाते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी की सुरक्षा में ‘गंभीर चूक’ की घटना को लेकर शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब को बदनाम कर दूसरे राज्यों में फायदा लेना चाहते हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री सबके हैं सिर्फ बीजेपी के नहीं हैं, प्रधानमंत्री की जान की कीमत बच्चा-बच्चा जानता है। बीजेपी इस मुददे को लेकर सिर्फ नाटक कर रही है, रैली में कम भीड़ आई इसलिए नाटक रचा जा रहा है। पीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी सिर्फ पंजाब पुलिस की नहीं है, सड़क से जाने का प्लान अचानक क्यों बनाया? 

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आगे कहा कि बीजेपी ये नाटक पहली बार नहीं कर रही है। पीएम की जान पर खतरा कहना पंजाबियत पर कलंक है। पंजाब में बीजेपी के पास ना वोट है ना सपोर्ट है। आप ये कह कर कि यहां आपकी जान को खतरा था इस राज्य का, इसकी पंजाबियत का अपमान कर रहे हैं। पंजाब को बदनाम कर दूसरे राज्यों में फायदा लेना चाहते हैं। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 1.5 साल किसान दिल्ली की सड़कों पर बैठें रहे, उस समय प्रधानमंत्री एक मिनट के लिए भी किसानों से मिलने गए क्या? अगर उस दिन भी उतर कर आगे चले जाते तो उन्हें पता चलता कि लोग विरोध तो कर सकते हैं लेकिन किसी की भी मंशा तिल मात्र नुकसान करने की भी नहीं है।

किसान एक साल तक रुके रहे और प्रधानमंत्री 15 मिनट में परेशान हो गए: सिद्धू 

इससे पहले गुरुवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक की घटना को लेकर कहा था कि मोदी 15 मिनट तक इंतजार करने से परेशान हो गए, जबकि किसान केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ एक साल तक प्रदर्शन करते रहे। उन्होंने बरनाला में एक सभा को संबोधित करने के दौरान कहा, ‘‘प्रधानमंत्री साहब, मैं आपसे कहना चाहता हूं कि हमारे किसान भाई दिल्ली की सीमाओं पर एक साल से अधिक समय तक डटे रहे, मुझे बताइए कि वे डेढ़ साल तक रुके रहे। आपके मीडिया ने कुछ नहीं कहा। कल आपको 15 मिनट तक इंतजार करना पड़ गया।’’ सिद्धू ने सवाल किया, ‘‘यह दोहरा मापदंड क्यों है?’’

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि फिरोजपुर में बुधवार को प्रस्तावित रही प्रधानमंत्री की रैली में सिर्फ 500 लोग पहुंचे थे। सिद्धू ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रैली में खाली कुर्सियों को ‘बेशर्मी से’ संबोधित किया। बाद में उन्होंने ट्वीट करके आरोप लगाया कि रैली में लोगों के नहीं आने से ध्यान भटकाने के लिए पूरी कहानी बनाई गई।

उल्लेखनीय है कि चुनावी राज्य पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस वक्त ‘‘गंभीर चूक’’ की घटना हुई, जब फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जहां से उन्हें गुजरना था। इस वजह से प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे। घटना के बाद प्रधानमंत्री दिल्ली लौट गए। वह ना तो किसी कार्यक्रम में शामिल हुए और ना ही दो साल के बाद राज्य में अपनी पहली रैली को संबोधित कर सके। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement