Friday, July 19, 2024
Advertisement

पवन कल्याण से चुनाव हारने के बाद YSRCP नेता ने बदला नाम, चुनाव में हराने की दी थी चुनौती

आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में हार के बाद YSRCP के नेता ने अपना नाम बदल लिया है। दरअसल, चुनाव के दौरान नेता ने ये दावा किया था कि वह जनसेना प्रमुख पवन कल्याण को नहीं हरा सके तो अपना नाम बदल लेंगे।

Edited By: Amar Deep
Updated on: June 21, 2024 16:40 IST
पवन कल्याण से चुनाव हारने के बाद YSRCP नेता ने बदला नाम।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE पवन कल्याण से चुनाव हारने के बाद YSRCP नेता ने बदला नाम।

अमरावती: युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) के वरिष्ठ नेता ने चुनाव के बाद अपना नाम बदल लिया है। दरअसल, YSRCP नेता ने राज्य में हुए विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने जनसेना प्रमुख पवन कल्याण को हाने का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि अगर वो ऐसा नहीं कर सके तो अपना नाम बदल लेंगे। उन्होंने कहा कि किसी ने मुझे अपना नाम बदलने के लिए मजबूर नहीं किया। मैंने अपनी इच्छा से इसे बदला। हालांकि उन्होंने जनसेना प्रमुख के प्रशंसकों द्वारा उनसे कथित तौर पर दुर्व्यवहार किये जाने की शिकायत की।

आधिकारिक रूप से बदला अपना नाम

बता दें कि YSRCP नेता मुद्रगदा पदमनाभम ने आधिकारिक रूप से अपना नाम बदलकर 'पदमनाभा रेड्डी' कर लिया। दरअसल, YSRCP नेता ने हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान जनसेना प्रमुख पवन कल्याण को हराने और ऐसा करने में विफल रहने पर अपना नाम बदलने का वादा किया था। पीथापुरम विधानसभा क्षेत्र में पवन कल्याण की जीत के बाद 70 वर्षीय रेड्डी ने अपना नाम बदल लिया है। चुनावों से पहले YSRCP नेता ने पवन कल्याण को हराने की चुनौती दी थी। 

किसी ने नहीं किया मजबूर

पदमनाभा रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि ''किसी ने मुझे अपना नाम बदलने के लिए मजबूर नहीं किया। मैंने अपनी इच्छा से इसे बदला।'' उन्होंने हालांकि जनसेना प्रमुख के प्रशंसकों द्वारा उनसे कथित तौर पर दुर्व्यवहार किये जाने की शिकायत की। रेड्डी ने कहा कि ''जो युवा आपसे (कल्याण से) प्यार करते हैं, वे लगातार मुझे अपशब्द कह रहे हैं। मेरे हिसाब से यह सही नहीं है। गाली देने के बजाय एक काम करो, हमें (परिवार के सभी सदस्यों को) खत्म कर दो।'' कापू समुदाय के एक प्रमुख नेता और सरकार में पूर्व मंत्री रेड्डी ने कापू आरक्षण के लिए अभियान चलाया है। चुनाव से कुछ महीने पहले ही रेड्डी वाईएसआरसीपी में शामिल हुए थे। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

सम्राट चौधरी इस तारीख को अयोध्या में उतारेंगे पगड़ी, मुंडन भी करवाएंगे, जानें वजह

नीट पेपरलीक मामले में तेजस्वी के PS होगी अब पूछताछ, जांच को देखकर सरकार भी दिखी नाराज

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement