Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Coronavirus updates: नोएडा सेक्‍टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन में मिला एक कोरोना पॉजिटिव मरीज, 23 मार्च तक सोसायटी सील

नोएडा के सेक्टर 74 स्थित नोएडा सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में एक और कोरोना पॉजिटिव का मरीज मिला है। इसके बाद से डीएम ने सोसायटी को सील करने का आदेश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 21, 2020 11:24 IST
Coronavirus, covid-19 latest news, Supertech CapeTown in Sector 74, Noida- India TV Hindi
1 new positive Coronavirus covid-19 latest news case found in Supertech CapeTown in Sector 74, Noida 

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। नोएडा के सेक्टर 74 स्थित नोएडा सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में एक और कोरोना पॉजिटिव का मरीज मिला है। इसके बाद डीएम ने सोसायटी को सील करने का आदेश दिया है। 23 मार्च तक सोसायटी को सील कर दिया गया है। डीएम ने सोसायटी सील करने के आदेश देने के साथ ही कहा कि पूरी सोसायटी को सैनेटाइज किया जा रहा है।

दिल्ली-एनसीआर की सबसे बड़ी रिहायशी सोसायटी है, जिसमें साढ़े पांच हजार फ्लैट में 20 हजार लोग रहते हैं। सुपरटेक केपटाउन सोसायटी​ के सीसी2 टावर में रहने वाला कोरोना पॉजिटिव का ये मरीज मार्च के शुरुआती हफ्ते में यूरोप की यात्रा से लौटा है, उसके बाद घर पर ही आइसोलेट था लेकिन घर पर ही कई लोगों ने उससे मुलाकात की है। पुलिस-प्रशासन समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम फिलहाल सोसायटी में मौजूद है और सभी लोगों से घर पर ही रहने की अपील की जा रही है। सीसी 2 के आसपास के टावरों की भी जांच के निर्देश दिए गए हैं। जरूरत पड़ने पर पूरी सोसायटी की जांच की जा सकती है। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ​ ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि अब तक 23 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। लेकिन इसके तुरंत बाद ही नोएडा में एक और नया मामला सामने आ गया, जिसके बाद से अब उत्तर प्रदेश में कुल कोरोना ​पॉजिटिव केस की संख्या 24 हो गई है। बता दें कि, लखनऊ में बॉलिवुड सिंगर कनिका कपूर समेत 4 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले हैं वे 9 मार्च को लंदन से लौटी थीं।   

देश में 258 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित: स्वास्थ्य मंत्रालय

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 258 हो गई। इन 258 लोगों में से 39 विदेशी नागरिक हैं। इन विदेशी नागरिकों में 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन के तथा कनाडा, इंडोनेशिया एवं सिंगापुर का एक-एक नागरिक है। इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल चार लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं।

मंत्रालय ने कहा, 'इस समय भारत में अब तक 231 लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं।' इसके अलावा 23 लोग बीमारी से उबर चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है या वे देश से बाहर चले गए हैं और चार लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में कोरोना वायरस के अभी तक 26 मामले सामने आए हैं जिनमें एक विदेशी नागरिक है। उत्तर प्रदेश में 24 मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें एक विदेशी नागरिक है।

प्रधानमंत्री ने 22 मार्च 2020 (रविवार) को घर से न निकलने की अपील की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों से बीते गुरुवार को अपील की कि वे 'जनता कर्फ्यू' लगाएं। इसके तहत रविवार यानी 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक देशवासी जनता कर्फ्यू का पालन करें। इसका मतलब है कि जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू। उन्होंने कहा कि यह कोरोना जैसी लड़ाई के लिए भारत कितना तैयार है, यह देखने-परखने का भी प्रयास होगा। जनता कर्फ्यू की कामयाबी और इसके अनुभव हमें आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार करेंगे। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि रविवार शाम 5 बजे अपने-अपने घरों में ताली बजाकर, थाली बजाकर, घंटी बजाकर एक दूसरे का आभार जताएं और इस वायरस से लड़ने के लिए एकजुटता दिखाएं।  

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement