Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस 21 मार्च लेटेस्ट अपडेट्स: वृंदावन का बांके बिहारी मंदिर 31 मार्च तक रहेगा बंद

भारत में इस महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंच गई है, जबकि चार लोगों की जान जा चुकी है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 21, 2020 23:55 IST
corona virus 21 march latest health updates- India TV Hindi
कोरोना वायरस 21 मार्च लेटेस्ट हेल्थ अपडेट्स

कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में फैल रहा है। भारत में भी इस घातक महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में लोगों से सतर्क रहने की अपील की जा रही है। स्कूल-कॉलेज, जिम और थियेटर्स सहित कई शहरों को बंद कर दिया गया है। दूसरी तरफ विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) भी जनत से सुरक्षित रहने की अपील कर रहा है। बाबा रामदेव का मानना है कि घरों में रहकर योगा आसन करें और इम्युनिटी बढ़ाएं, ताकि इस संकट से लड़ा जा सके।

इस बीमारी से संबंधित दुनिया भर के स्वास्थ्य अपडेट्स को आप यहां देख सकते हैं: 

 

Latest Health News

corona virus march 21 latest health updates

Auto Refresh
Refresh
  • 9:08 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    दिल्ली पुलिस ने अनोखे अंदाज में कोरोना वायरस से फैलाई जागरुकता

    कोरोना वायरस के भारत में 283 केस सामने आ चुके हैं। इसके प्रति जागरुकता फैलाने का दिल्ली पुलिस ने एक अनोखा तरीका ढूंढा है। दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट किया है। यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

  • 8:05 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    पटना का हनुमान मंदिर 31 मार्च तक रहेगा बंद

    पटना का हनुमान मंदिर कल सुबह से 31 मार्च तक के लिए बंद हो जाएगा। बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड ने मंदिर को बंद करने का फैसला लिया है। वहीं फैसले पर मंदिर न्यास बोर्ड के अध्यक्ष किशोर कुणाल ने कहा है कि रोज दर्शन करने वालो को अनुमति दी जानी चाहिए थी । लोगो की भीड़ पहले ही काफी कम हो गयी है। कोरोना से निपटने के लिए मंदिर प्रशासन ने पूरी तैयारी की थी। लेकिन अब आदेश के तहत 31 मार्च तक मंदिर बंद रहेगा।

  • 5:10 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    पीएम मोदी ने लोगों से की डॉक्टर की सलाह मानने की अपील

     

  • 5:07 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    एशिया के सबसे अमीर आदमी और अलीबाबा के फाउंडर साउथ एशिया को देंगे 1 मिलियन मास्क

    कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से बचने के लिए अलीबाबा के फाउंडर जैक एमए अफगानिस्तान, मालदीव्स, पाकिस्तान, नेपाल सहित साउथ एशिया के कई देशों को 500,000 कोरोना वायरस टेस्टिंग किट और 1.8 मिलियन मास्क डोनेट करेंगे।

  • 5:01 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    लखनऊ के होमियोपैथी डॉक्टर लोगों को दे रहे हैं मुफ्त में दवा

    लखनऊ में होमियोपैथी डॉक्टर आरबी सिंह लोगों को कोरोना से लड़ने के लिए आयुष मंत्रालय की बताई हुई दवा मुफ्त में दे रहे हैं ताकि लोगों का इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत हो सके।

  • 4:47 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    1600 भारतीयों और अन्य देशों के लोगों को भारत में quarantine centres में रखा गया है। आज रोम से 262 लोग, जिनमें ज्यादातर छात्र हैं, इन्हें भी quarantine centres रखा जाएगा। - लव अग्रवाल

  • 4:13 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    देश में अबतक सामने आए कोरोना वायरस से जुड़े 298 मामले। 4 लोगों की मौत, 22 हुए ठीक।

  • 4:13 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    वृंदावन का बांके बिहारी मंदिर 31 मार्च तक रहेगा बंद

    वृंदावन में स्थित बांके बिहारी जी का मंदिर 31 मार्च तक भक्तों के दर्शन के लिए बंद कर दिया गया है। भक्तों के लिए मंदिर बंद रहेगा लेकिन पूजा भोग सेवाएं चलती रहेंगी।

  • 2:29 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    कोरोना वायरस से जुड़ा मिथ

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट कर ये बताया है कि क्या पालतू जानवरों की वजह से कोरोना वायरस फैलता है? इसका जवाब है 'नहीं'। हालांकि, जानवरों को छूने के बाद हाथों को जरूर साफ करें। 

  • 1:30 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    भारत में कोविड-19 संक्रमण के 288 मामलों की पुष्टि

    भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 288 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सुबह 9 बजे तक भारत में 285 मामले सामने आए थे, जिनमें से 22 को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वहीं, चार लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई और 231 लोगों का इलाज चल रहा है। बाद में अन्य तीन नए मामले सामने आने के बाद यह आंकड़ा बढ़कर 288 हो गया।

  • 11:45 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 258 हुई

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में COVID-19 के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 258 हो गई है (जिनमें 39 विदेशी शामिल हैं)। इसके अलावा दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में कोरोना से 4 लोगों की मौत हुई है (प्रत्येक शहर में एक व्यक्ति)। #CoronaVirus

  • 11:06 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    गुर्दा रोग के मरीजों को कोरोना से ज्यादा खतरा : शोध

    गुर्दा रोग से पीड़ित मरीज जिन्हें डायलिसिस करवानी पड़ रही है, उनको कोरोनावायरस से ज्यादा खतरा हो सकता है। यह बात एक अध्ययन में सामने आई है। अध्ययन के नतीजों में बताया गया है कि जिन मरीजों के गुर्दे क्षतिग्रस्त हो गए हैं उनको खासतौर से संक्रमण का खतरा बना रहता है और उनमें रोग के लक्षण व संक्रमण ज्यादा तब्दीली देखने को मिल सकती है।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    क्या तुलसी के पत्ते से कोरोना भागेगा ?

    बाबा रामदेव ने घर पर ही सैनिटाइजर बनाने की विधि बताई। साथ ही ये भी बताया कि तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल करने से कोरोना वायरस से लड़ना कितना सहायक होगा। 

  • 11:02 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बाबा रामदेव ने बताएं योग आसन

    बाबा रामदेव ने बताया कि घर पर रहकर योग आसन करने से इम्युनिटी सिस्टम को बढाया जा सकता है। अगर शरीर स्वस्थ रहेगा तो कोरोना वायरस से लड़ा जा सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement