Friday, May 03, 2024
Advertisement

यूपी के बुलंदशहर में 2 साधुओं की गला रेतकर निर्मम हत्या, सीएम योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 28, 2020 14:28 IST
Bulandshahr, Bulandshahr killing, priests killed, Uttar Pradesh, saint killed in Bulandshahar- India TV Hindi
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एक मंदिर परिसर से 2 साधुओं के शव मिलने से हड़कंप मच गया है। India TV Representational

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एक मंदिर परिसर से 2 साधुओं के शव मिलने से हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों साधुओं की गला रेतकर हत्या की गई है। साधुओं की हत्या के बाद से गांव के लोगों में रोष व्याप्त है। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालात को देखते हुए गांव में पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

10 साल से मंदिर में रहते थे साधु

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गरीबदास उर्फ जगन दास निवासी भदेसी आश्रम अलीगढ़ तथा उनके शिष्य शेरसिंह उर्फ सेवादास निवासी गांव कनौरा थाना छतारी बुलंदशहर नाम के 2 साधू बीते 10 सालों से शिव मंदिर में रहकर इसकी देखभाल करते थे, और साथ में पुरोहित का भी काम करते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार देर रात अनूपशहर के पगोना गांव में स्थित मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की गला रेतकर हत्या कर दी गई। दोनों के शव मंदिर परिसर के कमरे में मिले। 

सीएम योगी ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर के अनूपशहर क्षेत्र में स्थित इस शिव मंदिर में हुई साधुओं की निर्मम हत्या की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचकर घटना के सम्बन्ध में विस्तृत आख्या देने तथा दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने निर्देश दिया है।

'अभियुक्त से पूछताझ जारी है'
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया, 'बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर में दो बाबा मंदिर में रहकर पूजा अर्चना करते थे। इसी मंदिर पर एक नशेड़ी व्यक्ति आता-जाता रहा है। दो-तीन दिन पहले इसी नशेड़ी द्वारा बाबाओं का चिमटा गायब कर दिया था। इस पर बाबाओं ने इसे डांटा था। यही बात इसके अदंर रही होगी। इसी कारण इसने तलवार से दोनों बाबाओं की हत्या कर दी है। पुलिस ने अभियुक्त को 2 किमी आगे से अर्धनग्न अवस्था में गिरतार किया है। अभी अभियुक्त से पूछताछ जारी है। यहां पर कानून व्यवस्था समान्य है।'

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement