1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. BJP की वैक्सीन कहने वाले अखिलेश का नया बयान, बोले गरीबों को टीका कब लगेगा

BJP की वैक्सीन कहने वाले अखिलेश का नया बयान, बोले गरीबों को टीका कब लगेगा

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना वायरस महामारी में गरीबों को परदेस से घर वापस लाने के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2021 9:19 IST
अखिलेश यादव ने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @YADAVAKHILESH अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बार फिर नया बयान दिया है

जौनपुर। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने ‘'भाजपा की कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाऊंगा’' कहकर टीकाकरण पर प्रदेश व्‍यापी बहस शुरू करने के बाद मंगलवार को कहा कि ''कोरोना का टीका गरीबों को कब लगेगा, मुफ़्त में लगेगा या पैसे से लगेगा, यह सरकार बताए।'' यहां श्रीराम पीजी कालेज, आदमपुर निगोह में पूर्व मंत्री पारसनाथ यादव की जयंती समारोह को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा। 

अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी में गरीबों को परदेस से घर वापस लाने के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा, ''मजदूर गुजरात, महाराष्ट्र से साइकिल से व पैदल ही चल दिए, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया जबकि सरकार के पास 90 हजार बसें है। अगर वही बसें सरकार चला देती तो रास्ते में लोग नही मरते।'' यादव ने आरोप लगाया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मरने वालों की कोई मदद नहीं की। उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी किसान आंदोलन का समर्थन करती है।

इस बीच कोरोना वैक्सीन की पहली खेप उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पहुंच गई है। मंगलवार शाम को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में तैयार हुई कोविशील्ड वैक्सीन लखनऊ पहुंची। वैक्सीन स्टोरेज के लिए प्रदेश में 18 स्टेट स्टोर बनाये गए हैं, अभी इनमें से 9 स्टेट स्टोर पर वैक्सीन जाएगी। अभी लखनऊ, आगरा, बरेली, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, झांसी, मेरठ, कानपुर के स्टेट स्टोर पर वैक्सीन रखी जाएगी। बाद में नए बनाये गए प्रयागराज, मिर्जापुर, आज़मगढ़, देवीपाटन गोंडा, चित्रकूट बांदा, बस्ती, सहारनपुर, मुरादाबाद, अलीगढ़ के स्टोर पर वैक्सीन जाएगी। 

इनपुट-भाषा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X