1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. ‘हेलमेट’ नहीं पहनने पर बस चालक का कटा चालान, पीड़ित बोला- अगर जरूरत पड़ी तो जाऊंगा अदालत

‘हेलमेट’ नहीं पहनने पर बस चालक का कटा चालान, पीड़ित बोला- अगर जरूरत पड़ी तो जाऊंगा अदालत

नोएडा में एक निजी बस के मालिक निरंकार सिंह ने दावा किया है कि हेलमेट पहन कर गाड़ी नहीं चलाने की वजह से कथित रूप से 500 रुपये का चालान किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 21, 2019 7:44 IST
Representative Image- India TV
Representative Image

नोएडा: नए मोटर व्हीकल एक्ट के आने के बाद से कई प्रदेशों में बड़े स्तर पर चालान काटे जा रहे हैं। फिर चाहे प्रदेश में अभी नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ हो या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन, यातायात नियमों का उल्लंघन रोकने के लिए लगातार चेकिंग की जा रही हैं और चालान भी काटे जा रहे हैं। हालांकि, इस कार्य में लापरवाही भी खूब हो रही है।

चालान में लापरवाही का ताजा मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा से सामने आया है। नोएडा में एक निजी बस के मालिक निरंकार सिंह ने दावा किया है कि हेलमेट पहन कर गाड़ी नहीं चलाने की वजह से कथित रूप से 500 रुपये का चालान किया गया है। उन्होंने कहा कि 11 सितंबर को ऑनलाइन चालान किया गया था। जिसके बाद शुक्रवार को उनके एक कर्मी ने चालान को देखा। 

निरंकार सिंह ने कहा कि परिवहन विभाग के ऐसे काम करने के तरीके से सवाल खड़े होते हैं और लोगों को प्रतिदिन जारी होने वाले अन्य सैकड़ों चालान की प्रामाणिकता को लेकर भी संदेह पैदा होता है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं संबंधित अधिकारियों के समक्ष मामला रखूंगा और अगर जरूरत पड़ी तो अदालत जाऊंगा।’’ 

इस बीच अधिकारियों ने कहा कि मामले को देखा जा रहा है और कोई गलती हुई है तो उसे सुधारा जाएगा। अधिकारी ने कहा कि चालान परिवहन विभाग ने जारी किया है न कि नोएडा की यातायात पुलिस ने।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13