Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति का शव लाने से किया इनकार, स्वास्थ्य विभाग के 2 लोगों पर मामला दर्ज

कोराना वायरस संक्रमित व्यक्ति का शव मुरादाबाद से शव वाहन के जरिए सम्भल लाने से इनकार करने पर वाहन चालक एवं एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 17, 2020 13:02 IST
Coronavirus in UP, Coronavirus Uttar Pradesh, Coronavirus India, Coronavirus disease- India TV Hindi
सम्भल के कोराना वायरस संक्रमित 76 वर्षीय व्यक्ति की मुरादाबाद में मौत हो गई थी। PTI Representational

सम्भल: कोरोना वायरस से देश में सबसे ज्यादा संक्रमित राज्यों में से एक उत्तर प्रदेश से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोराना वायरस संक्रमित व्यक्ति का शव मुरादाबाद से शव वाहन के जरिए सम्भल लाने से इनकार करने पर वाहन चालक एवं एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कहा जा रहा है कि उन्होंने संक्रमण के डर से ऐसा किया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

बहजोई के थाना प्रभारी रविन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने आरोप लगाया गया है कि शव वाहन चालक पुष्पेंद्र कुमार और एक अन्य कर्मी हृदयेश कुमार ने मुरादाबाद से कोरोना वारयस संक्रमित शव को सम्भल लाने से मना कर दिया था। सिंह ने बताया कि इसके बाद दोनों के खिलाफ सरकारी कार्य का निवर्हन ना करने एवं महामारी कानून के तहत गुरुवार रात मुकदमा दर्ज किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। 

‘संक्रमण से डर से शव को लाने से मना किया’
जिले की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अमिता सिंह ने बताया की सम्भल के कोराना वायरस संक्रमित 76 वर्षीय व्यक्ति की मुरादाबाद में मौत हो गई थी। घटना के बारे में जानकारी देते हुए CMO ने बताया कि इस शख्स के शव को मुरादाबाद से सम्भल लाने के लिए शव वाहन चालक एवं एक अन्य कर्मी से कहा गया लेकिन उन्होंने संक्रमण के डर से शव को लाने से कथित रूप से मना कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस संबंध में बहजोई थाने में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement