Thursday, April 25, 2024
Advertisement

CM योगी ने गांव वालों को दिया 15 हजार करोड़ का तोहफा, करीब दोगुना किया मनरेगा का बजट

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) का बजट करीब दोगुना कर दिया है। सरकार ने अब बजट को 15 हजार करोड़ कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2021 18:36 IST
CM योगी ने गांव वालों को दिया 15 हजार करोड़ का तोहफा, करीब दोगुना किया मनरेगा का बजट- India TV Hindi
Image Source : PTI CM योगी ने गांव वालों को दिया 15 हजार करोड़ का तोहफा, करीब दोगुना किया मनरेगा का बजट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) का बजट करीब दोगुना कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांवों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए यह निर्णय लिया है। 

जानकारी के मुताबिक, देश में उत्तर प्रदेश पहला ऐसा राज्य बना है, जिसने मनरेगा के सालाना बजट को एक साथ करीब दोगुना कर दिया है। रिकॉर्ड के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने मनरेगा के बजट को 8500 करोड़ सालाना से बढ़ाकर 15 हजार करोड़ करने के निर्देश दिए हैं।

सरकार का मानना है कि बढ़े बजट से गांव-गांव में मनरेगा के तहत हर हाथ को काम मिलना तय हो सकेगा। अभी तक की व्यवस्था के मुताबिक, यूपी मे मनरेगा के तहत मज़दूरों को साल में सौ दिन का काम देना अनिवार्य था लेकिन अब बजट बढ़ने से मज़दूरों के काम करने के दिनों मे भी इज़ाफ़ा होगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement