1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Corona Virus: गाजियाबाद में एक व्यक्ति का टेस्ट पॉजिटिव, लखनऊ एयरपोर्ट पर भी मिला संदिग्ध

Corona Virus: गाजियाबाद में एक व्यक्ति का टेस्ट पॉजिटिव, लखनऊ एयरपोर्ट पर भी मिला संदिग्ध

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से कोरोना वायरस का मामला सामने आया है। आज गाजियाबाद के एक युवक का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 05, 2020 17:17 IST
Corona Virus- India TV Hindi
Image Source : PTI Represenatational Image

नई दिल्ली। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से कोरोना वायरस का मामला सामने आया है। आज गाजियाबाद के एक युवक का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है। उत्तर प्रदेश में गाजियबाद के अलावा आज लखनऊ एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस संदिग्ध रोगी मिलने से हड़कंप मच गया। लखनऊ एयरपोर्ट पर मरीज की प्रारंभिक जांच के बाद उसे लोक बंधु अस्पताल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि ये व्यक्ति आज सुबह आबूधाबी से लखनऊ पहुंचा है और कानपुर का रहने वाला है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस यात्री को लोकबंधु अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

उत्तर प्रदेश में 175 नमूनों में से 157 की रिपोर्ट नेगेटिव: स्वास्थ्य मंत्री

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने गुरुवार को बताया कोरोना वायरस से संक्रमण के संदेह में अभी तक राज्य में 175 लोगों के नमूने लिए गए थे। इनमें से 157 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जिन 157 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है उनमें कोई संक्रमण नहीं है।

उन्होंने बताया कि आगरा के छह लोगों का इलाज दिल्ली के अस्पताल में चल रहा है। स्थिति नियंत्रण में है। हमने विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड तैयार किए हैं जिनमें कुल 820 बिस्तर उपलब्ध हैं। सात मेडिकल कॉलेजों को सतर्क रहने को कहा गया है। आगरा मामले की जांच एक टीम कर रही है।

सिंह ने बताया कि आगरा के 66 लोगों का 24 घंटे के अंदर पता लगाया गया है जो संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। दस लाख यात्रियों की जांच की गयी है। उन्होंने कहा कि हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण का दर घट रहा है लेकिन विदेशों से आये लोग अपना विशेष ध्यान रखें। लोगों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है, बस सावधानी बरतें।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X