1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. पहले यहां गुंडों का खौफ था, अब सरकार से गुंडे खौफ खाते हैं : उपमुख्यमंत्री

पहले यहां गुंडों का खौफ था, अब सरकार से गुंडे खौफ खाते हैं : उपमुख्यमंत्री

त्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि उत्तर प्रदेश बदल रहा है। साथ ही पूर्वाचल भी। पहले यहां लोगों में गुंडों का खौफ था, अब गुंडों में सरकार का खौफ है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 12, 2020 14:54 IST
पहले यहां गुंडों का खौफ था, अब सरकार से गुंडे खौफ खाते हैं : उपमुख्यमंत्री- India TV Hindi
Image Source : PTI पहले यहां गुंडों का खौफ था, अब सरकार से गुंडे खौफ खाते हैं : उपमुख्यमंत्री

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि उत्तर प्रदेश तेजी से बदल रहा है। साथ ही पूर्वाचल भी बदल रहा है। पहले यहां लोगों में गुंडों का खौफ था, अब गुंडों में सरकार का खौफ है। यह है प्रदेश की कानून व्यवस्था। गोरखपुर विश्वविद्यालय में पूर्वाचल के सतत विकास पर आयोजित राष्ट्रीय वेबिनार व संगोष्ठी में विनिर्माण क्षेत्र के सातवें तकनीकी सत्र की अध्यक्षता करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव ने कहा कि बदले माहौल, बेहतर बुनियादी सुविधाओं और निवेश फ्रेंडली नीतियों के नाते उप्र इज ऑफ डूइंग बिजनेस में ऊंची छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंचा। आज उत्तर प्रदेश निवेशकों का पसंदीदा स्थल है। उन्होंने कहा कि पहले यहां लोगों में गुंडों का खौफ था, अब गुंडों में सरकार का खौफ है।

उन्होंने कहा कि, "बुनियादी सुविधाओं की तो पूर्वाचल, बुंदेलखंड और गंगा एक्सप्रेसवे के जरिए शीघ्र ही हम देश के सारे महानगरों से जुड़ जाएंगे। जेवर जैसे ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट, कुशीनगर, अयोध्या इंटरनेशनल और अन्य एयरपोर्ट के जरिए पूरी दुनिया हमारी पहुंच में होगी।"

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि, "सत्ता में आने के बाद हमने 67 स्टेट हाईवे बनाए। हम इको फ्रेंडली सड़कें भी बना रहे हैं। हर्बल रोड और प्लास्टिक एवं अन्य वेस्ट से बनने वाली सड़कें इसका सबूत हैं। लोगों को प्रेरित करने के लिए शहीदों, टॉपर विद्यार्थियों और नामचीन लोगों के नाम से सड़कें बना रहे हैं। "

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के सामाजिक सरोकारों का भी जिक्र किया। यह भी कहा कि यहां के तीन दिन के मंथन से निकले निचोड़ को जमीनी हकीकत देने के लिए मिल जुलकर बैठेंगे। यहां से निकले नतीजों पर अमल कर पूर्वाचल की तरक्की को और तेज करेंगे।

इनपुट-आईएएनएस

Click Mania
bigg boss 15