Thursday, April 25, 2024
Advertisement

करोड़ों रुपये ठगने के आरोप में नपे BJP विधायक और उनकी पत्नी, दर्ज हुई FIR

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने कानपुर (देहात) के BJP विधायक विनोद कटियार और उनकी पत्नी पर कथित धोखाधड़ी करने, आपराधिक विश्वासघात और रियल एस्टेट ग्राहकों से करोड़ों रुपये ठगने का एक मामला दर्ज किया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: January 06, 2019 6:58 IST
FIR lodge against avp buildtech director and bjp MLA vinod...- India TV Hindi
FIR lodge against avp buildtech director and bjp MLA vinod katiyar

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने कानपुर (देहात) के BJP विधायक विनोद कटियार और उनकी पत्नी पर कथित धोखाधड़ी करने, आपराधिक विश्वासघात और रियल एस्टेट ग्राहकों से करोड़ों रुपये ठगने का एक मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि कटियार नोएडा के एवीपी बिल्डटेक के निदेशक भी है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के अनुसार कंपनी ने नोएडा के सेक्टर 77 में एक आवासीय परियोजना शुरू की थी, जिसके लिए जमीन अधिग्रहित की गई थी। जिसके बाद मकानों के लिए विज्ञापन निकाले गए और खरीदारों ने फ्लैट बुक करने के लिए कंपनी से संपर्क करना शुरू कर दिया। इस पूरी प्रक्रिया में खरीददारों ने कुल राशि का 10 फीसदी हिस्सा देकर फ्लैट बुक किया था। खरीददारों और कंपनी के बीच करार हुआ था कि मार्च 2014 तक ग्राहकों को फ्लैट की चाभी दे दी जाएगी लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

अधिकारी ने बताया कि इन फ्लैटों की कीमत 25 लाख रूपये है और यहां तक कि कंपनी ने ज्यादातर खरीदादारों से करीब 90 फीसदी राशि तक जमा करा ली थी जबकि काम भी पूरा नहीं किया। अब इसी मामले में एवीपी बिल्डटेक के निदेशक (जो कानपुर (देहात) से BJP विधायक भी हैं) विनोद कटियार और उनकी पत्नी पर FIR दर्ज की गई है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement