Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बहराइच में प्रेम प्रसंग से नाराज व्यक्ति ने की बहन का गला काटकर हत्या

बहराइच जिले में शादीशुदा रिश्तेदार के साथ प्रेम प्रसंग से नाराज एक व्यक्ति ने अपनी सगी बहन की गला काट कर हत्या कर दी और उसके कटे सिर को पेट्रोल डाल कर जला दिया।

Reported by: Bhasha
Published on: September 03, 2019 14:44 IST
बहराइच में प्रेम प्रसंग से नाराज व्यक्ति ने की बहन का गला काटकर हत्या - India TV Hindi
Image Source : FILE बहराइच में प्रेम प्रसंग से नाराज व्यक्ति ने की बहन का गला काटकर हत्या 

बहराइच (उत्तर प्रदेश): बहराइच जिले में शादीशुदा रिश्तेदार के साथ प्रेम प्रसंग से नाराज एक व्यक्ति ने अपनी सगी बहन की गला काट कर हत्या कर दी और उसके कटे सिर को पेट्रोल डाल कर जला दिया। पुलिस ने ढाई माह पूर्व भारत—नेपाल के सीमावर्ती रूपईडीहा क्षेत्र में परिवार की झूठी शान के लिए हत्या के इस मामले का खुलासा कर हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने मंगलवार को बताया कि पिछले जून में रूपईडीहा थाना क्षेत्र स्थित बाबागंज के निर्माणाधीन मकान में एक युवती की सिर कटी लाश मिली थी। 

Related Stories

गौरव ग्रोवर ने बताया कि उसकी शिनाख्त के लिये शव के फोटो आसपास के गांवों में बंटवाए गये। इलेक्ट्रानिक और सोशल मीडिया का सहारा लिया गया। साथ ही नेपाल बार्डर का मामला होने के कारण नेपाली भाषा में पर्चे और फोटो छपवा कर नेपाल पुलिस की मदद से नेपाल में भी प्रचारित किया गया लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। 

इसी बीच, मामले की छानबीन के दौरान सोमवार को सर्विलांस की मदद से शक होने पर पुलिस ने जमशेद नामक युवक को पकड़ कर पूछताछ की तो वह मृतका का सगा भाई निकला। पूछताछ के दौरान उसने झूठी आन की खातिर अपनी बहन की हत्या का गुनाह कुबूल कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी जमशेद उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले का निवासी है। 

जमशेद के बड़े बहनोई का शादीशुदा छोटा भाई हसीम रूपईडीहा में फेरी व्यवसायी है। जमशेद की सबसे छोटी बहन रूबी (18) का हसीम से प्रेम प्रसंग हो गया था। यह बात जमशेद को नागवार थी। हसीम इस बात को लेकर उसे अक्सर चिढ़ाने लगा था। इसकी वजह से जमशेद काफी तनाव में रहने लगा था। 

ग्रोवर के मुताबिक जमशेद ने पूछताछ में कुबूल किया है कि उसने रूबी को कत्ल करने का इरादा कर लिया। वह उसे लेकर बहराइच के नानपारा इलाके में अपनी बहन के साथ रहने लगा और खुद भी फेरी का व्यवसाय करने लगा। पिछली 18 जून को उसने रूबी को किसी से फोन पर बात करते सुना तो उससे बर्दाश्त नहीं हुआ और रूबी के सोने के बाद उसका मुंह दबाकर चाकू से गला काटकर उसकी हत्या कर दी और उसका सिर धड़ से अलग कर दिया। 

उन्होंने बताया कि हत्या के बाद उसने रूबी के धड़ को नेपाल सीमा के पास बाबागंज के एक निर्माणाधीन मकान में फेंक दिया। पहचान छिपाने की नीयत से उसने मृतका का सिर और चेहरा पेट्रोल डालकर जला दिया और उसे धड़ से काफी दूर नानपारा इलाके में स्थित एक नहर में फेंक दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जमशेद ने पकड़े जाने पर अपना सारा गुनाह कुबूल कर चाकू और मकतूल रूबी के कपड़े बरामद करवा दिये हैं। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement