Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अधिक मूल्य पर सैनिटाइजर और मास्क बेचने पर पांच दवा दुकानों के लाइसेंस रद्द

कोरोना वायरस के डर के बीच उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर सैनिटाइजर और मास्क बेचने के आरोप में पांच दवा दुकानों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 08, 2020 8:43 IST
Chemists Picture for representational purpose- India TV Hindi
Chemists Picture for representational purpose

गाजियाबाद: कोरोना वायरस के डर के बीच उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर सैनिटाइजर और मास्क बेचने के आरोप में पांच दवा दुकानों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने में कारगर सैनिटाइजर और मास्क जैसी वस्तुओं की कालाबाजारी की शिकायत के बाद औषधि विभाग ने दवा की खुदरा और थोक बिक्री करने वाली दुकानों पर छापेमारी की। 

उन्होंने बताया कि बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर अतिरिक्त सिटी मजिस्ट्रेट (एसीएम) के नेतृत्व में छापेमारी की गई। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि एसीएम स्वयं दुकानों पर सैनिटाइजर और मास्क खरीदने गए और उन्होंने पाया कि कुछ दुकानदार इनकी अधिक कीमत वसूल रहे हैं और बिल भी नहीं दे रहे हैं।’’ 

उन्होंने बताया कि ऐसी पांच दुकानों के लाइसेंस रद्द किए गए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि उन दवा दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी जो कोरोना वायरस से भयभीत और इसकी रोकथाम की कोशिश कर रहे लोगों को लूटते हुए पाए जाएंगे। 

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को एक लाख के पार हो गई। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने विषाणु का संक्रमण फैलने को ‘‘बेहद चिंता’’ का विषय बताया। कोरोना वायरस के कारण अब तक करीब 3,500 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 92 देशों में एक लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

वहीं, भारत में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आने के साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर अब 34 हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। बयान के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के तीन नये मामले सामने आए हैं। नये मामलों में दो मरीज लद्दाख और एक तमिलनाडु से है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement